मंदिरों से अरबों के आभूषण गायब

पन्ना जिला मुख्यालय स्थित प्राचीन मंदिरों के खजानों से पांच अरब रुपए कीमत के बेशकीमती आभूषण व हीरे जवाहरात गायब हैं.

पन्ना (मध्यप्रदेश) : पन्ना जिला मुख्यालय स्थित प्राचीन मंदिरों के खजानों से पांच अरब रुपए कीमत के बेशकीमती आभूषण व हीरे जवाहरात गायब हैं. यह सनसनीखेज खुलासा पूर्व सांसद एवं पन्ना राजघराने के वरिष्ठ सदस्य लोकेन्द्र सिंह ने कांग्रेस के धरना-प्रदर्शन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए किया.

लोकेन्द्र सिंह ने कहा कि पन्ना शहर के प्राचीन सात मंदिरों का बेशकीमती खजाना तिजोरियों से गायब कर दिया गया है. उन्होंने इसके लिए पन्ना की तत्कालीन कलेक्टर दीपाली रस्तोगी को जिम्मेदार बताया. पूर्व सांसद ने कहा कि इनके ही कार्यकाल में मंदिरों की संपत्ति का भौतिक सत्यापन हुआ था और तिजोरियों का ताला चाबियों से खोलने के बजाय उन्हें तोड़ा गया था.

उन्होने सवाल किया कि यदि चाबियां नहीं थीं तो जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की गई. सिंह ने कहा कि तिजोरियों से बेशकीमती खजाना निकालकर चाबियों को फेंक दिया गया. इसके बाद प्रदेश शासन की तत्कालीन महिला बाल विकास मंत्री की मौजूदगी में कलेक्टर दीपाली रस्तोगी ने तिजोरियों का ताला तुड़वाकर संपत्ति का भौतिक सत्यापन कराया, जिसमें अधिकांश आभूषण व हीरे गायब मिले. (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.