मध्यावधि चुनाव हो जाए तो अच्छा है : नीतीश

द्रमुक द्वारा केंद्र की संप्रग-2 सरकार से समर्थन वापसी के बाद उत्पन्न हालत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जो परिस्थितियां अभी बन रही हैं, उसमें लोकसभा के मध्यावधि चुनाव हो जाए तो अच्छा है।

पटना: द्रमुक द्वारा केंद्र की संप्रग-2 सरकार से समर्थन वापसी के बाद उत्पन्न हालत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जो परिस्थितियां अभी बन रही हैं, उसमें लोकसभा के मध्यावधि चुनाव हो जाए तो अच्छा है।
द्रमुक के केंद्र सरकार से समर्थन वापसी के बाद उत्पन्न राजनीतिक हालात के बारे में विधानसभा के बाहर नीतीश कुमार ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘वैसे तो कांग्रेस के लोग समर्थन जुगाड करने में सक्षम हैं। लेकिन ऐसी परिस्थिति उत्पन्न हुई है, उसमें यदि मध्यावधि चुनाव हो जाए तो वही बेहतर है।’’ नीतीश ने सरकार बचाने के लिए समर्थन जुटाने में कांग्रेस के हथकंडों की आलोचना भी की।
नीतीश कुमार की टिप्पणी के बाद एक प्रकार से उन अटकलों पर विराम लग गया है, जिसमें संप्रग के संभावित सहयोगी के रूप में जदयू को देखा जा रहा था।
बिहार को विशेष राज्य का दर्जा की मांग को लेकर नयी दिल्ली में 17 मार्च को हुई अधिकार रैली के बाद नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम, योजना आयोग के उपाध्यक्ष मोंटेक सिंह अहलुवालिया से मुलाकात को लेकर राजनीतिक अटकलें लगायी जा रही थी।
राजनीतिक गलियारे में चर्चा थी कि केंद्र से विशेष राज्य का दर्जा बिहार को मिल जाए तो जदयू संप्रग 2 के पाले में जा सकता है।
संसद भवन में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव और सोनिया गांधी के सचिव अहमद पटेल के बीच के मुलाकात को लेकर भी राजनीतिक कयास लगाये जा रहे थे। नीतीश ने कल इस मुलाकात के पीछे किसी भी तरह का अर्थ निकालने से साफ तौर पर इंकार किया था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.