महाराष्ट्र में इमारत ढही, 3 की मौत

महाराष्ट्र के भिवंडी कस्बे में बुधवार की देर रात एक दो-मंजिला इमारत के ढह जाने से कम से कम तीन व्यक्तियों की मौत हो गई, तथा 24 अन्य घायल हो गए।

ठाणे: महाराष्ट्र के भिवंडी कस्बे में बुधवार की देर रात एक दो-मंजिला इमारत के ढह जाने से कम से कम तीन व्यक्तियों की मौत हो गई, तथा 24 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। नारपोली पुलिस थाने के जांचकर्ता अधिकारी रमेश पाटिल ने गुरुवार को कहा कि नारपोली इलाके के अरिहंत परिसर में इमारत संख्या-14 बुधवार की देर रात 1.15 बजे के करीब ढह गई।
पाटिल ने बताया कि दुर्घटना के दौरान करीब दो दर्जन लोग सुरक्षित बच निकलने में कामयाब रहे जबकि 15 घायलों को मलबे से निकालकर विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया।
दुर्घटना में मारे गए व्यक्तियों की पहचान वीरेंद्र पांडे, शेख सदामुल लाल मोहम्मद एवं मुन्ना दिवान के रूप में की गई है। सभी मृतक कपड़ा मिलों में काम करते थे।
इमारत के गिरने की वजहों का खुलासा नहीं हो पाया है, तथा बचाव दल इमारत में संभावित रूप से इमारत के मलबे में दबे आठ लोगों को बचाने के उपाय में लगे हुए हैं। पाटिल ने बताया कि इमारत लगभग पांच साल पुरानी थी और उसका एक हिस्सा निर्माणाधीन था।
मुम्बई के महानगरीय इलाके में पिछले तीन सप्ताह में इमारतों के गिरने की यह हालिया घटना है। इससे पहले मध्य मुम्बई के माहिम में 10 जून को एक चार मंजिला इमारत ढह जाने के कारण 10 लोगों की मौत हो गई थी तथा छह लोग घायल हुए थे। (एजेंसी)
इसके बाद 21 जून को ठाणे जिले के मुम्ब्रा कस्बे में तथा अगले ही दिन 22 जून को मुम्बई के उत्तरी उपनगरीय इलाके दाहिसर में एक खाली पड़ी इमारत के भारी बारिश के कारण गिर जाने से जान-माल को काफी नुकसान पहुंचा था।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.