यूपी : अमेठी जिले के गठन की अधिसूचना जारी

उत्तर प्रदेश सरकार ने सुल्तानपुर जिले की तीन तहसीलों व रायबरेली जिले की एक तहसील को सम्मिलित करते हुए नए सिरे से अमेठी जिले के सृजन की अधिसूचना जारी कर दी है।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार ने सुल्तानपुर जिले की तीन तहसीलों व रायबरेली जिले की एक तहसील को सम्मिलित करते हुए नए सिरे से अमेठी जिले के सृजन की अधिसूचना जारी कर दी है। अमेठी जिले का मुख्यालय गौरीगंज होगा। प्रमुख सचिव राजस्व किशन सिंह अटोरिया ने आज यहां बताया है कि अमेठी जिले में सुल्तानपुर की तीन तहसील अमेठी गौरीगंज व मुसाफिरखाना तथा रायबरेली जनपद की तहसील तिलोई को शामिल किया गया है।
उन्होंने बताया कि जनपद रायबरेली की तहसील महाराजगंज के राजस्व ग्राम महेशपुर रामपुर पचारा सेमराता सतगवां ठोकरपुर अकबरपुरफर्सी रूरेलिक्ष्मनदेई बसंतपुर एवं राजापुरहलीम को निकाल कर तहसील तिलोई जनपद अमेठी में शामिल कर दिया गया है। इसी प्रकार तिलोई के राजस्व ग्राम बारीमोहन्ना कडरिया व गंगापुर को तहसील महराजगंज जनपद रायबरेली में शामिल किया गया है।
उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने 15 अप्रैल 2013 में छात्रपति शाहूजी महाराजनगर के नाम से नए जिले के सृजन और उक्त जिले का नाम अमेठी जिले के रूप में परिवर्तित करने के संबंध में की गई अधिसूचना को 4 जुलाई 2013 को समाप्त कर दिया था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.