यूपी सरकार बनाएगी जल नीति : अखिलेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि उनकी सरकार शीघ्र ही नदियों को केन्द्र में रख कर एक नीति बनाएगी।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि उनकी सरकार शीघ्र ही नदियों को केन्द्र में रख कर एक नीति बनाएगी।
अखिलेश ने उनके आवास पर उनसे मिलने पहुंचे ‘जल पुरूष’ के नाम से मशहूर मैग्सेसे पुरस्कार विजेता राजेन्द्र सिंह से बातचीत में कहा, ‘हमारी सरकार बढते जल संकट को लेकर गंभीर है और शीघ्र ही एक व्यापक जल नीति तैयार की जायेगी, जिसमें नदियों को केन्द्र में रखा जायेगा।’
सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान सिंह ने बुंदेलखंड अंचल में व्याप्त गंभीर जल संकट पर चिंता जतायी, जिस पर उन्होंने कहा कि वे स्वयं इस बात पर गंभीर हैं और उस अंचल में बनाये जा रहे तालाबों एवं जलाशयों के काम को स्वयं देख रहे हैं तथा कोताही करने वाले अधिकारियों से सख्ती से निपटा जायेगा।
मुख्यमंत्री ने इस मौके पर जेल मंत्री राजेन्द्र चौधरी को सिंह के साथ निरंतर संपर्क में बने रहने और जल संकट से निपटने की दिशा में उनके सुझाव पर त्वरित कार्रवाई करवाने के निर्देश दिये। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.