राम सिंह की मौत फांसी की वजह से हुई : पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट

दिल्‍ली गैंगरेप के मुख्‍य अरोपी राम सिंह के शव का पोस्‍टमार्टम हो गया है। सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में यह सामने आया है कि राम सिंह की फांसी की वजह से हुई है।

नई दिल्ली : दिल्ली सामूहिक बलात्कार के आरोपी राम सिंह की मौत फांसी की वजह से हुई थी ।
पुलिस सूत्रों ने यह बात शुरुआती पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के हवाले से कही है । तिहाड़ जेल में कल कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लेने वाले सिंह का आज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी एम्स में पोस्टमॉर्टम किया गया और शव उसके परिजनों को सौंप दिया गया ।
राम सिंह के परिजनों ने कहा कि वह उसका शव राजस्थान के करौली ले जाएंगे । सूत्रों ने बताया कि पोस्टमॉर्टम पूर्वाह्न करीब 11 बजकर 15 मिनट पर शुरू हुआ और दोपहर करीब साढ़े बारह बजे तक चला ।
उन्होंने कहा कि प्रारंभिक रिपोर्ट से पता चलता है कि सिंह ने आत्महत्या की है । सूत्रों ने रिपोर्ट के हवाले से कहा कि वह फांसी की वजह से मरा है ।
शव लेने एम्स आए सिंह के भाई ने आरोप लगाया कि उसकी हत्या की गई है और उसने उसके शरीर पर चोट के निशान तथा उसकी गर्दन पर उंगलियों के निशान देखे।
सिंह के इस भाई ने अपना नाम उजागर नहीं करना चाहा । उसने आरोप लगाया, ‘‘मेरे भाई की हत्या की गई है । मैंने शरीर पर चोट के तथा गर्दन पर उंगलियों के निशान देखे ।’’
तिहाड़ जेल में कल सुबह करीब साढ़े पांच बजे सिंह अपनी सेल में लटका पाया गया था । विभिन्न प्रक्रियाएं पूरी करने के बाद उसका शव कल शाम एम्स लाया गया था ।
कल इसलिए पोस्टमॉर्टम नहीं हो पाया था क्योंकि दिल्ली पुलिस समय पर जरूरी दस्तावेज नहीं सौंप पाई थी । (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.