रैगिंग मामला: बीएचयू ने तीन छात्रों को निकाला

सरकार ने शुक्रवार को बताया कि बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) ने रैगिंग के एक मामले में कड़ी कार्रवाई की है, जिसके तहत तीन छात्रों को एक साल के लिए निष्कासित किया गया और और दस छात्रों को निलंबित कर दिया गया है।

नई दिल्ली : सरकार ने शुक्रवार को बताया कि बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) ने रैगिंग के एक मामले में कड़ी कार्रवाई की है, जिसके तहत तीन छात्रों को एक साल के लिए निष्कासित किया गया और और दस छात्रों को निलंबित कर दिया गया है।
मानव संसाधन एवं विकास मंत्री एमएम पल्लम राजू ने आज राज्यसभा को बताया कि मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले 40 केंद्रीय विश्वविद्यालयों में से बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय, त्रिपुरा विश्वविद्यालय और विश्वभारती से पिछले दो साल में रैगिंग के मामलों की सूचना मिली है।
उन्होंने बताया कि बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय ने रैगिंग में लिप्त तीन छात्रों को एक साल के लिए निष्कासित किया और और दस छात्रों को निलंबित कर दिया है। राजू ने वासन्ती स्टेनले के प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि त्रिपुरा विश्वविद्यालय तथा विश्वभारती ने क्रमश: पांच और दो छात्रों को निलंबित किया है। उन्होंने बताया कि बीएचयू के भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान ने भी रैगिंग में शामिल सात छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.