रोहतक में आश्रम को लेकर संघर्ष, तीन मरे

हरियाणा के रोहतक में स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच जमकर भिड़ंत हुई।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
रोहतक: हरियाणा के रोहतक में स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच जमकर भिड़ंत हुई। एक आश्रम पर कब्जे को लेकर हुई इस झड़प में तीन लोगों की मौत हो गई है। करीब 50 पुलिसवालों समेत 116 से ज्यादा लोग जख्मी हैं। हालात पर काबू पाने के लिए सीआरपीएफ की टुकड़ी मौके पर बुलाई गई। इलाके में अभी भी तनाव बरकरार है। मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इस मामले में मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं।
रोहतक में गुस्साए गांव वालों ने दो बसों और एक एंबुलेंस में आग लगा दी। एक शराब को ठेके को भी आग के हवाले कर दिया। इलाके में एक आश्रम पर कब्जे को लेकर ये बवाल शुरु हुआ। पुलिस को इसे काबू में करने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी। स्थिति नहीं संभलने पर कई बार पुलिस ने फायरिंग भी की। हालात अब भी तनावपूर्ण है।
इस मामले में तकरीबन एक दर्जन आर्य समाजियों को हिरासत में लिया गया है। इसके अलावा आर्य प्रतिनिधि सभा हरियाणा के संरक्षक आचार्य बलदेव को भी हिरासत में ले लिया गया है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.