विधायक पर हमला चिंता का विषय: शीला

दिल्ली के एक विधायक पर घातक हमले को ‘गंभीर चिंता का विषय ’ बताते हुए मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने शनिवार को कहा कि ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए। उन्होंने नगर पुलिस आयुक्त से विधायकों की सुरक्षा बढ़ाने को भी कहा।

नई दिल्ली : दिल्ली के एक विधायक पर घातक हमले को ‘गंभीर चिंता का विषय ’ बताते हुए मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने शनिवार को कहा कि ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए। उन्होंने नगर पुलिस आयुक्त से विधायकों की सुरक्षा बढ़ाने को भी कहा।
शीला ने नगर पुलिस आयुक्त बी के गुप्ता के साथ सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के बाद यह टिप्पणी की। विधायक पर हमले तथा कांग्रेस विधायकों द्वारा सुरक्षा बढाए जाने की मांग की पृष्ठभूमि में मुख्यमंत्री ने पुलिस आयुक्त के साथ सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। विधायकों की मांग के बाद विधानसभाध्यक्ष योगानंद शास्त्री के निर्देश पर यह बैठक हुई।
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह गंभीर चिंता का विषय है कि एक विधायक पर हमला किया गया। हमें एहतियात बरतना होगा। विधायकों ने कल सुरक्षा का मामला उठाया था और आज यह घटना हो गई। सुरक्षा बढ़ायी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पुलिस आयुक्त ने उनसे कहा है कि कई विधायकों ने सुरक्षा को लेकर चिंता जतायी है और उन्हें निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) मुहैया कराए गए हैं। शीला ने कहा कि विधायकों की सुरक्षा मामले पर मंगलवार को चर्चा करायी जाएगी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.