सिखों के समारोहों में डीजे, आर्केस्ट्रा और जश्नी फायरिंग पर लगा प्रतिबंध

शादियों, पार्टियों व अन्य समारोहों में डीजे बजाने, आर्केस्ट्रा, नशेबाजी, जश्नी फायरिंग करने पर प्रतिबंध को लेकर गुरूद्वारा यादगार सच्चा सौदा मलिकपुर में रविवार की देर शाम सिख समाज के गणमान्य लोगों की प्रदेश स्तरीय महापंचायत हुई।

जींद : शादियों, पार्टियों व अन्य समारोहों में डीजे बजाने, आर्केस्ट्रा, नशेबाजी, जश्नी फायरिंग करने पर प्रतिबंध को लेकर गुरूद्वारा यादगार सच्चा सौदा मलिकपुर में रविवार की देर शाम सिख समाज के गणमान्य लोगों की प्रदेश स्तरीय महापंचायत हुई।
इस मौके पर सिखों के समारोह में डीजे, आर्केस्ट्रा और जश्नी फायरिंग पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का फरमान जारी करते हुए सिख संगत ने इसे प्रभावी ढंग से लागू करने को 21 सदस्यीय समिति का गठन भी किया।
हरियाणा सिख गुरुद्वारा तदर्थ कमेटी के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष सरदार करनैल सिंह ने बताया कि इस महापंचायत में सिख समाज के लोगों को यह मशविरा भी दिया गया कि वे शादियों में अत्यंत महंगे कपड़ों की बजाय सादे कपड़े अपनाने का प्रचार करें।
सिख वक्ताओं ने सिख समाज में डीजे बजाने, आर्केस्ट्रा, नशेबाजी और जश्नी फायरिंग के प्रचलन को फिजूलखर्ची बताया। उन्होंने बताया कि इसी मुद्दे पर 30 मई को जिला करनाल में निसिंग के गुरुद्वारा रोड़ी साहिब में विशेष बैठक होगी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.