`कामत और राणे के खिलाफ FIR 15 दिन में`

न्यायमूर्ति एम.वी. शाह आयोग की जांच रिपोर्ट में 35,000 करोड़ रुपए के खनन घोटाले के सिलसिले में 15 दिन के अंदर पूर्व मुख्यमंत्री दिगम्बर कामत और प्रताप सिंह राणे के खिलाफ मामला दर्ज होगा।

पणजी : गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने शनिवार को कहा कि न्यायमूर्ति एम.वी. शाह आयोग की जांच रिपोर्ट में 35,000 करोड़ रुपये के खनन घोटाले का खुलासा हुआ है। इस सिलसिले में 15 दिन के अंदर पूर्व मुख्यमंत्री दिगम्बर कामत और प्रताप सिंह राणे तथा अन्य सरकारी अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज होगा।
सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों पर खनन माफियाओं के साथ सांठगांठ का आरोप लगाती रही है। इसी पार्टी के नेता पर्रिकर ने कहा, `प्राथमिक सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) 15 दिन के अंदर दर्ज कराई जाएगी।` कामत 2007 से 2012 के फरवरी तक गोवा के मुख्यमंत्री थे और एक दशक से अधिक समय तक खनन मंत्री भी रहे हैं। शाह आयोग की रिपोर्ट में कहा गया है कि कामत और दो दशकों तक मुख्यमंत्री रहे राणे की सहमति से खदान मालिकों ने अनैतिक रूप से प्राकृतिक सम्पदा को लूटा।
शाह आयोग की रिपोर्ट शुक्रवार को संसद में पेश की गई थी। पर्रिकर ने यह भी कहा कि आयोग की सिफारिशों को लागू करने के लिए राज्य सरकार एक कार्ययोजना भी तैयार कर रही है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.