16 महीने बाद जेल से रिहा हुए वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष जगनमोहन रेड्डी

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाई. एस. जगनमोहन रेड्डी मंगलवार को 16 महीने के बाद जेल से रिहा हो गए।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
हैदराबाद: वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाई. एस. जगनमोहन रेड्डी मंगलवार को 16 महीने के बाद जेल से रिहा हो गए। आय से अधिक संपत्ति के मामले में उन्हें सोमवार को जमानत मिली थी। जगनमोहन रेड्डी हैदराबाद की चंचलगुडा जेल से रिहा किए गए । सोमवार को जमानत याचिका मंजूर करते हुए सीबीआई की विशेष अदालत के न्यायाधीश यू. दुर्गाप्रसाद राव ने जगन को अदालत की इजाजत के बगैर हैदराबाद से बाहर न जाने एवं जांच में हस्तक्षेप न करने का निर्देश दिया था।
कडप्पा के सांसद को सीबीआई ने भ्रष्टाचार के आरोपों में पिछले साल 27 मई को गिरफ्तार किया था और वह तभी से केंद्रीय जेल में थे । मामला 2004 से 2009 के बीच आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में जगन के पिता वाईएस राजशेखर रेड्डी के कार्यकाल के समय का है जब कंपनियों ने अपने को मिले भूमि और जल आवंटन जैसे कथित अनुचित लाभ के बदले में जगन की कंपनियों में निवेश किया ।
प्रमुख जांच एजेंसी ने जगनमोहन के खिलाफ अधिक संपत्ति मामले में अब तक 10 आरोप पत्र दाखिल किए हैं। आखिरी दो आरोपपत्र 17 सितंबर को दाखिल किए गए थे।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.