DGCA की टीम करेगी ‘अपहरण’ की जांच

केरल सरकार ने एयर इंडिया की आबू धाबी-कोच्चि उड़ान में अपहरण का अलार्म बजाए जाने की घटना के पीछे का सच पता लगाने के लिए एक पुलिस टीम गठित कर दी है, जबकि डीजीसीए के अधिकारी मामले की जांच के लिए यहां पहुंचने वाले हैं।

तिरुवनंतपुरम : केरल सरकार ने एयर इंडिया की आबू धाबी-कोच्चि उड़ान में अपहरण का अलार्म बजाए जाने की घटना के पीछे का सच पता लगाने के लिए एक पुलिस टीम गठित कर दी है, जबकि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के अधिकारी मामले की जांच के लिए यहां पहुंचने वाले हैं।
सहायक पुलिस आयुक्त के एस विमल के नेतृत्व वाली पुलिस टीम महिला पायलट के इस आरोप की भी जांच करेगी कि उसने कुछ यात्रियों के कॉकपिट में घुस जाने और उनकी ओर से मिली धमकी के बाद अपहरण संबंधी अलार्म बजाया था। इस बीच, हवाई अड्डा सूत्रों ने कहा कि दक्षिण क्षेत्रीय निदेशक के नेतृत्व में चेन्नई से एक टीम आज यहां पहुंचेगी और एयर एक्सप्रेस उड़ान-4422 की पायलट रूपाली वाघमारे के बयान दर्ज करने के साथ तत्काल कार्रवाई शुरू कर देगी। यह उड़ान आबूधाबी से यहां आई थी।
हवाई अड्डा अधिकारी पहले ही कॉकपिट के वायस रिकॉर्डर की एक प्रति डीजीसीए के मुम्बई स्थित कार्यालय को भेज चुके हैं, ताकि इसका विश्लेषण किया जा सके। टीम इस घटना के समय मौजूद हवाई अड्डे के अधिकारियों और कर्मियों से भी पूछताछ करेगी। यह घटना उस समय हुई जब यात्रियों ने कोच्चि जा रहे विमान को केरल की राजधानी भेजे जाने और कोच्चि के लिए आगे की यात्रा में विलम्ब का विरोध किया। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.