अब कर्नाटक और आंध्र में भी फिल्‍म `विश्‍वरुपम` पर रोक

मशूहर अभिनेता कमल हासन की फिल्म `विश्वरूपम` को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म `विश्वरूपम` अब कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में भी रिलीज नहीं हो पाएगी। बताया जा रहा है कि तमिलनाडु के बाद अब इन दोनों राज्‍यों में भी फिल्‍म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई है।

ज़ी न्‍यूज ब्‍यूरो
चेन्‍नई : मशूहर अभिनेता कमल हासन की फिल्म `विश्वरूपम` को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म `विश्वरूपम` अब कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में भी रिलीज नहीं हो पाएगी। बताया जा रहा है कि तमिलनाडु के बाद अब इन दोनों राज्‍यों में भी फिल्‍म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई है।
कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के थियेटरों में शुक्रवार को यह फिल्म रिलीज नहीं हो पाई। जानकारी के अनुसार, फिल्‍म के प्रदर्शन न करने को लेकर यह फैसला सिनेमाघर के मालिकों ने एक साथ लिया है। वहीं, आंध्र प्रदेश की गृह मंत्री सविता रेड्डी के आदेश के बाद आज हैदराबाद और सिकंदराबाद में फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई है।
आंध्र प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को हैदराबाद में अभिनेता कमल हासन की फिल्म 'विश्वरूपम' के प्रदर्शन पर रोक लगा दी। फिल्म के बारे में कुछ मुस्लिम संगठनों ने शिकायत की थी कि फिल्म मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को आहत करती है। राज्य के गृह मंत्री सबीता इंद्र रेड्डी ने पुलिस को 28 जनवरी तक फिल्म का प्र्दशन रोकने के निर्देश दिए। कुछ मुस्लिम नेताओं ने उनके समक्ष फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग रखी थी।
हैदराबाद पुलिस आयुक्त ने निर्देशों का पालन करते हुए फिल्म वितरकों को शहर में फिल्म का प्रदर्शन न करने की हिदायत दी। अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार को मिलाद उल नबी त्योहार के मद्देनजर शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से भी फिल्म का प्रदर्शन रोकने के निर्देश जारी किए गए।
गौर हो कि विश्वरूपम को मद्रास हाईकोर्ट ने तमिलनाडु में 28 जनवरी तक प्रतिबंधित कर दिया है। अभिनेता-फिल्मकार कमल हासन की विवादास्पद फिल्म ‘विश्वरूपम’ आज तमिलनाडु में रिलीज नहीं हो पाएगी क्योंकि मद्रास हाईकोर्ट ने राज्य सरकार द्वारा दो हफ्तों के लिए फिल्म के प्रदर्शन पर लगाई गई रोक पर अंतरिम स्थगनादेश देने से इनकार कर दिया।
एक दिन पूर्व मद्रास उच्च न्यायालय ने तमिलनाडु सरकार द्वारा फिल्म के प्र्दशन पर रोक के आदेश को स्थगित करने से इंकार कर दिया था। फिल्म 'विश्वरूपम' तमिल और तेलुगू भाषाओं में शुक्रवार को प्रदर्शित की जानी थी जबकि हिंदी रूपांतरण 'विश्वरूप' आगामी एक फरवरी को प्रदर्शित होगा।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.