अब मेरी इच्छा फिल्में करने की नहीं: वहीदा

हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक वहीदा रहमान का कहना है कि उनका फिल्मी दुनिया में जल्द वापस लौटने का कोई इरादा नहीं है।

नई दिल्ली: हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक वहीदा रहमान का कहना है कि उनका फिल्मी दुनिया में जल्द वापस लौटने का कोई इरादा नहीं है। वहीदा को आखिरी बार 2009 में राकेश ओम प्रकाश मेहरा की ‘दिल्ली 6’ में देखा गया था।
अपनी बेहतरीन अदाकारी से ‘प्यासा’, ‘कागज के फूल’, ‘गाइड’ और ‘खामोशी’ जैसी फिल्मों को यादगार बनाने वाली वहीदा को उनकी गजब की खूबसूरती के कारण ‘चौहदवीं का चांद’ कहना गलत नहीं होगा।
अपने समय के लगभग सभी बड़े अभिनेताओं के साथ हिट फिल्में देने वाली 76 वर्षीय बेहतरीन अभिनेत्री का कहना है, ‘फिलहाल मैं किसी फिल्म में काम नहीं कर रही.अगर कोई दिलचस्प भूमिका आएगी तो इस बारे में सोचूंगी। वैसे ईमानदारी की बात यह है कि मैं फिल्मों में काम करने की बहुत ज्यादा इच्छुक नहीं हूं। मैं जिंदगी के कुछ और कामों में मसरूफ हूं।’
14वें मुंबई फिल्मोत्सव में लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजी गई वहीदा का कहना था कि वह अपने पसंदीदी फनकारों से यह पुरस्कार पाकर बहुत खुश हैं। इस पुरस्कार के ट्रस्टियों में श्याम बेनेगल, रमेश सिप्पी और शबाना आजमी जैसे फिल्म उद्योग के दिग्गज शामिल हैं। उन्होंने कहा, ‘जब ऐसे लोग पुरस्कार देते हैं तो वह कुछ खास होता है। मैं खुश और सम्मानित हूं।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.