अब मैडम तुसाद संग्रहालय में लगेगा सलमान का पुतला

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान का मोम का पुतला अब अभिनेता अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान के साथ न्यूयार्क स्थित मैडम तुसाद संग्रहालय के `बॉलीवुड जोन` में रखा जाएगा।

न्यूयॉर्क: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान का मोम का पुतला अब अभिनेता अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान के साथ न्यूयार्क स्थित मैडम तुसाद संग्रहालय के `बॉलीवुड जोन` में रखा जाएगा। उनका मोम का पुतला वहां दो अगस्त को लगाया जाएगा।
1989 की सफल `फिल्म मैंने प्यार किया` में अभिनय की बदौलत ख्याति पाने वाले सलमान खान ने अब तक कई बेहतरीन फिल्में दी हैं। उन्हें साल 2004 में `पीपुल` पत्रिका ने विश्व के सबसे सुंदर दिखने वाले पुरुषों की सूची में सातवें पायदान पर रखा था।
मैडम तुसाद संग्रहालय न्यूयार्क के प्रबंध अधिकारी ब्रेट पिजन ने कहा, "सलमान खान बॉलीवुड के सदाबहार और लोकप्रिय अभिनेताओं में से हैं।
उन्होंने कहा कि बॉलीवुड ने बुहत साल पहले ही अमेरिकी पॉप संस्कृति को प्रस्तुत किया है और यह एक बेहद उत्साहित करने वाली मनोरंजक श्रेणी बन गई है।
न्यूयार्क स्थित मैडम तुसाद संग्रहालय का `बॉलीवुड जोन` काफी चमक दमक वाला है, इसमें मोम का ताज महल, भारत के प्रसिद्ध नतृकों के वीडियो और तस्वीरें प्रदर्शित हैं जहां दर्शक बॉलीवुड कलाकारों के साथ तस्वीरें खिंचवा सकते हैं।
आने वाले वर्षो में मैडम तुसाद में बॉलीवुड के अन्य कलाकारों के मोम के पुतले लगाने की योजना है।
सलमान ने अपने मोम के पुतले के लिए डेनिम जींस और काले रंग का टॉप खुद चुना। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.