बॉलीवुड में भी गणेश चतुर्थी का शानदार जलवा

महाराष्ट्र के प्रमुख उत्सव गणेश चतुर्थी की धूम हिन्दी फिल्म जगत में भी प्रमुखता से देखने को मिल रही है। दस दिनों तक चलने वाले गणेश महोत्सव को ध्यान में रखकर कई लोकप्रिय गाने तैयार किये गये हैं।

मुंबई : महाराष्ट्र के प्रमुख उत्सव गणेश चतुर्थी की धूम हिन्दी फिल्म जगत में भी प्रमुखता से देखने को मिल रही है। दस दिनों तक चलने वाले गणेश महोत्सव को ध्यान में रखकर कई लोकप्रिय गाने तैयार किये गये हैं।
इनमें सबसे प्रमुख कोरियोग्राफर निदेशक रेमो डिसूजा की फिल्म ‘एनी बडी कैन डांस’’ है। इसका गाना ‘साडा दिल वी तू, गा गा गनपति’ जनता के बीच अपने गीतसंगीत और ठुमक सकने वाली अपनी ताल के कारण काफी लोकप्रिय हुआ है।
हाल के समय में करण जौहर की अग्निपथ का एक गीत भी गणेश उत्सव में काफी लोकप्रिय हुआ है। रितिक रोशन अभिनीत यह गाना ‘देवा श्री गणेश’ दरअसल पारंपरिक आरती है। अभिनेता शाहरूख की रिमैक फिल्म ‘डान’’ में मौरेया रे भी पारंपरिक धुन पर बनाया गया है।
सलमान खान की बेहद सफल फिल्म ‘वांटेड’ में भी भगवान गणेश की पृष्ठभूमि में एक गाना ‘तेरा ही जलवा’ फिल्माया गया है। इस गाने में गोविंदा, अनिल कपूर और प्रभु देवा ने भी सलमान के साथ ठुमके लगाये हैं। (एजेंसी)