स्नातक करना चाहती हैं अभिनेत्री पूजा गुप्ता

मॉडल एवं अभीनेत्री पूजा गुप्ता का कहना है कि वह जीवन में शिक्षा के महत्व को समझती हैं और अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी करना चाहती हैं।

मुंबई : मॉडल एवं अभीनेत्री पूजा गुप्ता का कहना है कि वह जीवन में शिक्षा के महत्व को समझती हैं और अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी करना चाहती हैं। यह पूर्व मिस इंडिया यूनिवर्स अपने स्कूल के दिनों में एक होनहार छात्रा रही हैं, लेकिन पिता की मौत के बाद उन्होंने किसी तरह से बोर्ड परीक्षा पास की और उसके बाद ग्लैमर की दुनिया में दाखिल हो गईं।
‘फालतू’ जैसी हिट फिल्म से अपना फिल्मी कैरियर शुरू करने वाली पूजा अभी हाल ही में आई जॉम्बी हास्य फिल्म ‘गो गोआ गौन’ में दिखी थीं। पूजा का कहना है कि उनका ध्यान केवल अभिनय पर ही केंद्रित नहीं है और वह अपनी पढ़ाई भी पूरी करना चाहती हैं।
न्यूयॉर्क में एक पाठ्यक्रम में नामांकन करा चुकीं पूजा ने पीटीआई से कहा, ‘‘मेरी मां एक डॉक्टर हैं और भाई एक इंजीनियर। वे चाहते थे कि मैं भी अपनी पढ़ाई पूरी करूं, लेकिन दुर्भाग्यवश मैं ऐसा नहीं कर सकी। जब मैंने फिल्म और मॉडलिंग जैसी ग्लैमर की दुनिया में कदम रखने का फैसला किया था, तो इससे मेरे परिवार वाले चकित थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरे परिवार वाले मेरे इस काम से ज्यादा खुश नहीं हैं, लेकिन मुझे यकीन है कि मेरी मां की अब भी यही इच्छा है कि मैं अपनी पढ़ाई पूरी करूं।’’ पढ़ाई के अलावा पूजा अपनी आने वाली रोमांटिक थ्रिलर फिल्म ‘शॉर्टकट रोमियो’ को लेकर भी काफी उत्साहित हैं। दक्षिण भारतीय निर्देशक सुसी गणेशन की इस फिल्म में वह पहली बार नील नितिन मुकेश के साथ रोमांस करती दिखेंगी। दक्षिण भारतीय फिल्म ‘तिरुत्तु पयाले’ की रीमेक यह फिल्म 21 जून को सिनेमाघरों में प्रदर्शित की जाएगी। इस फिल्म में अमीषा पटेल भी अहम भूमिका में हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.