सऊदी से 1.34 लाख भारतीय लौटे, सरकार की स्थिति पर नजर

प्रवासी भारतीय मामलों के मंत्री वायलार रवि ने मंगलवार को कहा कि सरकार सऊदी अरब में स्थिति में नजर रखे हुए है जहां एक नया कानून लागू किए जाने के बाद 1.34 लाख भारतीय कामगारों को स्वदेश लौटना पड़ा हैं।

नई दिल्ली : प्रवासी भारतीय मामलों के मंत्री वायलार रवि ने मंगलवार को कहा कि सरकार सऊदी अरब में स्थिति में नजर रखे हुए है जहां एक नया कानून लागू किए जाने के बाद 1.34 लाख भारतीय कामगारों को स्वदेश लौटना पड़ा हैं।
सऊदी अरब नई श्रम नीति के तहत अवैध रूप से वहां रह रहे विदेशी नागरिकों को वहां से वापस भेजा जा रहा है।
सऊदी अरब में नए..निताकत..कानून के तहत अवैध तरीके से वहां रह रहे प्रवासियों नागरिकों को वापस भेजे जाने के बारे में पूछे जाने पर रवि ने यहां कहा कि अब तक भारतीय नागरिकों को परेशान करने का कोई मामला नहीं आया है।
यहां एक कार्यक्रम के दौरान संवाददाताओं से बातचीत में रवि ने कहा, ‘‘सऊदी अरब में मुद्दे को पहले ही उठाया जा चुका है। अब तक वे जांच के लिये किसी घर में नहीं गये हैं। सऊदी अरब सरकार ने लोगों को परेशान नहीं करने का निर्देश दे रखा है।’’
उन्होंने कहा कि वहीं भारतीय वापस आ रहे हैं जो वहां नहीं रह सकते थे और मंत्रालय उन्हें सहायता दे रहा है।
रवि ने कहा, ‘‘सऊदी अरब से अबतक 1.34 लाख भारतीय वापस आ चुके हैं।’’ उन्होंने कहा कि भारत स्थिति पर नजर रखे हुए है और विभिन्न संगठनों के संपर्क में है। भारतीय दूतावास मामले में हर संभव सहायता कर रहा है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.