‘भारत-कनाडा के बीच बेहतर संबंध दोनों देशों के लिए फायदेमंद’

कनाडा के वित्त मंत्री जो ओलिवर ने कहा कि भारत और कनाडा के बीच बेहतर संबंध दोनों देशों के लिये फायदेमंद है और इससे रोजगार सृजित होंगे। उन्होंने द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने के लिये उर्जा, शिक्षा तथा कृषि क्षेत्रों में संभावनाओं के दोहन की जरूरत को रेखांकित किया।

टोरोंटो : कनाडा के वित्त मंत्री जो ओलिवर ने कहा कि भारत और कनाडा के बीच बेहतर संबंध दोनों देशों के लिये फायदेमंद है और इससे रोजगार सृजित होंगे। उन्होंने द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने के लिये उर्जा, शिक्षा तथा कृषि क्षेत्रों में संभावनाओं के दोहन की जरूरत को रेखांकित किया।

ओलिवर ने कहा कि दोनों देशों के बीच ‘ऐतिहासिक द्विपक्षीय संबंध’ हैं और रणनीतिक सहयोग के जरिये उर्जा, कृषि तथा शिक्षा में सहयोग के लिये व्यापार बढ़ाने की काफी गुंजाइश है।

उन्होंने कहा, कनाडा-इंडिया मित्रता का अभी पूर्ण दोहन नहीं हुआ है और इस आधार पर दोनों देशों के बीच सहयोग की काफी संभावना है। भारत को ‘उभरती शक्ति’ करार देते हुए ओलिवर ने कहा कि दोनों देशों के बीच सहयोग से रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और इससे दोनों देशों को फायदा होगा।

 

   

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.