सरकारी कदमों से मुद्रास्फीति में और नरमी आएगी: मायाराम

वित्त सचिव अरविंद मायाराम ने मुद्रास्फीति में नरमी पर संतोष जताते हुए आज का कि सरकार द्वारा हाल ही में उठाए गए कदमों के कारण कीमतों में और कमी आएगी।

नई दिल्ली : वित्त सचिव अरविंद मायाराम ने मुद्रास्फीति में नरमी पर संतोष जताते हुए आज का कि सरकार द्वारा हाल ही में उठाए गए कदमों के कारण कीमतों में और कमी आएगी।

उन्होंने कहा कि कीमतों में ज्यादातर बढोतरी खाद्य उत्पादों में रही है। उन्होंने कहा कि मूल्य स्थिरता तथा सरकार को मुद्रास्फीति से और प्रभावी ढंग से निपटने में सक्षम बनाने के लक्ष्य के साथ जिंस वायदा बाजार के विकास की जरूरत है।

क्या मुद्रास्फीति में नरमी का रख अर्थव्यवस्था के लिए सकारात्मक है यह पूछे जाने पर मायाराम ने कहा, निसंदेह कुछ समय से यह रकम है तथा मुद्रास्फीति में और कमी आएगी। उन्होंने एक कार्य्रकम के अवसर पर संवाददाताओं से कहा, मुझे पूरा भरोसा है कि सरकार जो कदम उठा रही है तथा अर्थव्यवस्था में मौजूद वृद्धि प्रेरणा से मुद्रास्फीति और नीचे आएगी। खाद्य मुद्रास्फीति मई महीने में घटकर 8.28 प्रतिशत पर आ गई जो इसका तीन महीने का निचला स्तर है।

उन्होंने इस अवसर पर मुद्रास्फीति पर नियंत्रण में जिंस वायदा बाजार की महत्त्ती भूमिका को भी रेखांकित किया।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.