महिंद्रा, होंडा, टाटा की कारें हो सकती हैं महंगी

महिंद्रा एंड महिंद्रा, होंडा कार्स इंडिया और टाटा मोटर्स अगले महीने से अपने माडलों की कीमतें बढ़ाने की संभावना तलाश रही हैं जिससे वे अधिक उत्पादन व परिचालन लागत की भरपाई कर सकें।

नई दिल्ली : महिंद्रा एंड महिंद्रा, होंडा कार्स इंडिया और टाटा मोटर्स अगले महीने से अपने माडलों की कीमतें बढ़ाने की संभावना तलाश रही हैं जिससे वे अधिक उत्पादन व परिचालन लागत की भरपाई कर सकें।
महिंद्रा एंड महिंद्रा के मुख्य कार्यकारी (वाहन खंड) प्रवीण शाह ने बताया, हम उत्पादन व परिचालन लागत बढ़ने के चलते अप्रैल में अपने वाहनों की कीमतें बढ़ाने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। शाह ने कहा, हमने इस पर अभी तक कोई निर्णय नहीं किया है कि दाम में कितनी वृद्धि की जाएगी और कब की जाएगी। लेकिन हम इस पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। होंडा कार्स इंडिया के सूत्रों ने कहा कि कंपनी अगले महीने से कीमत बढ़ाने पर विचार कर रही है। उन्होंने कहा, कीमत वृद्धि पर बातचीत चल रही है. मूल्य वृद्धि की पूरी संभावना है। टाटा मोटर्स ने कहा कि वह यात्री वाहनों के दाम एक.दो प्रतिशत तक बढा सकती है।
होंडा कार्स की कीमत 3.99 लाख रुपये से 24.36 लाख रुपये के बीच है, जबकि महिंद्रा के यात्री वाहनों की कीमत 5.43 लाख रुपये से 14.48 लाख रुपये के बीच है। उत्पाद शुल्क में कमी किए जाने के बाद पिछले महीने, महिंद्रा ने अपने यात्री वाहनों की कीमत में 13,000 रुपये से 49,000 रुपये तक की कटौती की है। होंडा कार्स ने भी कीमतें 44,741 रुपये तक घटाई थीं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.