मारुति ने प्रतीक्षा अवधि घटाने के लिए Celerio AMT का बढ़ाया उत्पादन

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारति सुजुकी इंडिया ने कांपैक्ट हैचबैक कार सेलेरियो की प्रतीक्षा अवधि घटाने के लिए इस कार के आटोमेटेड मैन्युअल ट्रांसमिशन (एएमटी) संस्करण का उत्पादन 4,500 से बढ़ाकर 6,500 कारों का कर दिया है।

मारुति ने प्रतीक्षा अवधि घटाने के लिए Celerio AMT का बढ़ाया उत्पादन

नई दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारति सुजुकी इंडिया ने कांपैक्ट हैचबैक कार सेलेरियो की प्रतीक्षा अवधि घटाने के लिए इस कार के आटोमेटेड मैन्युअल ट्रांसमिशन (एएमटी) संस्करण का उत्पादन 4,500 से बढ़ाकर 6,500 कारों का कर दिया है।

सेलेरियो के एएमटी संस्करण के लिए अभी ग्राहकों को चार महीने इंतजार करना पड रहा है। फरवरी में इस कार को पेश किए जाने से अब तक इसकी 57,800 से अधिक कारों के लिए बुकिंग प्राप्त हुई है जिसमें 43 प्रतिशत (25,000) एएमटी संस्करण के लिए है।

कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताया, हम आटो शिफ्ट गियर (सेलेरियो) की आपूर्ति बढ़ाने की लगातार कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक सेलेरियो एएमटी की करीब 7,000 इकाइयां बेची जा चुकी हैं, जबकि जबकि मैन्युअल ट्रांसमिशन संस्करण की 22,000 कारें बेची गई हैं।

कंपनी को इटली की वाहन कलपुर्जा कंपनी मैग्नेटी मरेली से एएमटी की आपूर्ति में बाधाओं का सामना करना पड़ा है। मैग्नेटी मरेली ने अपना एएमटी उत्पादन संयंत्र एक साल के भीतर मानेसर में मारति सुजुकी इंडिया के आपूर्तिकर्ता पार्क में स्थानांतरित करने की योजना बनाई है।

सेलेरियो एएमटी की दिल्ली शोरूम में कीमत 4.14 लाख रुपये व 4.43 लाख रुपये है, जबकि मैन्युअल ट्रांसमिशन माडल की कीमत 3.76 लाख रपये से 4.78 लाख रुपये के बीच है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.