नेशनल एकेडमी आफ इंजीनियरिंग में शामिल होंगे रतन टाटा

भारत के उद्योगपति रतन टाटा को देश-दुनिया में औद्योगिक विकास में उल्लेखनीय योगदान के लिए रविवार को अमेरिका में प्रतिष्ठित नेशनल एकेडमी आफ इंजीनियरिंग में औपचारिक तौर पर शामिल किया जाएगा।

वाशिंगटन : भारत के उद्योगपति रतन टाटा को देश-दुनिया में औद्योगिक विकास में उल्लेखनीय योगदान के लिए रविवार को अमेरिका में प्रतिष्ठित नेशनल एकेडमी आफ इंजीनियरिंग में औपचारिक तौर पर शामिल किया जाएगा।
नेशनल एकेडमी आफ इंजीनियरिंग ने एक बयान में कहा कि टाटा समूह के मानद चेयरमैन रतन टाटा को फारेन एसोसिएट के तौर पर संस्थान में शामिल किया जाएगा।
वर्ष 1964 में स्थापित नेशनल एकेडमी आफ इंजीनियरिंग एक निजी, स्वतंत्र, गैर-लाभकारी संस्थान है जो इंजीनियरिंग के क्षेत्र में सेवाएं देती है। इस साल इस अकदमी में 69 नए सदस्यों व 11 विदेशी सहयोगियों को चुना गया है।
युनिवर्सिटी आफ सदर्न कैलिफोर्निया के अध्यक्ष सी.एल. मैक्स निकियास ने टाटा को बधाई दी है। उन्होंने कहा, ‘नेशनल एकैडमी आफ इंजीनियरिंग में शामिल होने पर रतन टाटा को बधाई देते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.