नरेंद्र मोदी ने रेलवे में निजी क्षेत्र की भूमिका बढ़ाने का दिया संकेत

रेल बजट से पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को संकेत दिया कि रेलवे के विकास में निजी क्षेत्र की भूमिका बढ़ सकती है।

नरेंद्र मोदी ने रेलवे में निजी क्षेत्र की भूमिका बढ़ाने का दिया संकेत

कटरा (जम्मू-कश्मीर) : रेल बजट से पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को संकेत दिया कि रेलवे के विकास में निजी क्षेत्र की भूमिका बढ़ सकती है।

मोदी ने कहा कि हम चाहते हैं कि रेलवे स्टेशन पर हवाईअड्डों से बेहतर सुविधा हो। यह हमारा सपन है और ऐसा करना मुश्किल काम नहीं है और यह आर्थिक रूप से भी व्यावहारिक भी है। मैंने रेलवे से जुड़ मित्रों से इस संबंध में विस्तार से बात की है। आप निकट भविष्य में बदलाव देखेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में निजी कंपनियां भी निवेश के लिए तैयार होंगी क्योंकि यह आर्थिक रूप से अच्छी परियोजना है और इससे सभी को फायदा होगा। यह दोनों के लिए फायदेमंद परियोजना होगी और हम चाहते हैं कि आने वाले दिनों में इस दिशा में आगे बढ़ें।

प्रधानमंत्री जम्मू में कटरा रेल लाईन परियोजना के उद्घाटन के मौके पर आयोजित समारोह में बोल रहे थे। मोदी ने कहा कि रेलवे स्टेशनों के विकास के संदर्भ में महानगरों और जम्मू जैसे महत्वपूर्ण शहर सरकार की प्राथमिकता सूची में होंगे। उन्होंने कहा कि रेल मंत्रालय ने इस परियोजना का विस्तृत ब्योरा दिया है। रेल मंत्री सदानंद गौड़ा संसद में 8 जुलाई को अपना पहला रेल बजट पेश करेंगे। सरकार यात्री और माल भाड़ा पहले ही बढ़ा चुकी है।