रतन टाटा ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की प्रशंसा की

टाटा समूह के मानद अध्यक्ष रतन टाटा ने आज प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की ईमानदारी की प्रशंसा करते हुये कहा कि उनके पहले कार्यकाल में अर्थव्यवस्था वृद्धि जोरदार रही लेकिन दूसरे कार्यकाल में उनकी सरकार महंगाई की ताकतों का शिकार हो गयी।

नई दिल्ली : टाटा समूह के मानद अध्यक्ष रतन टाटा ने आज प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की ईमानदारी की प्रशंसा करते हुये कहा कि उनके पहले कार्यकाल में अर्थव्यवस्था वृद्धि जोरदार रही लेकिन दूसरे कार्यकाल में उनकी सरकार महंगाई की ताकतों का शिकार हो गयी। टाटा ने सूक्ष्म संदेश नेटवर्क साइट ट्वीटर पर टिप्पणी की है।
प्रधानमंत्री के पहले पांच साल के कार्यकाल में भारतीय अर्थव्यवस्था में प्रभावशाली वृद्धि दर्ज की गई लेकिन दूसरे कार्यकाल में सरकार दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से मुद्रास्फीतिकारी शक्तियों का शिकार बन गई। इसके साथ ही नीतियों पर मनमाने ढंग से अमल और शोषण के आरोपों के परिणामस्वरूप निवेश गतिविधियों में भारी गिरावट आई। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह 17 मई को पद छोड़ेंगे। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अरण जेटली ने भी व्यक्तिगत ईमानदारी के लिए सिंह की तारीफ की है।
टाटा ने कहा है, डा. मनमोहन सिंह दस साल के बाद इस सप्ताह प्रधानमंत्री कार्यालय छोड़ेंगे। उन्होंने पूरी गरिमा से नेतृत्व किया और उच्च व्यक्तिगत मूल्यों का परिचय दिया। टाटा ने कहा कि देश को सिंह का अभिवादन करना चाहिये जिन्होंने अपने दस साल के कार्यकाल में बड़ी गरिमा के साथ काम किया तथा अपनी ईमानदारी और विनम्रता के लिए विश्व विरादारी का सम्मान अर्जित किया।
(एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.