नए बैंक लाइसेंसों पर अंतिम रिपोर्ट 3 महीने में: बिमल जालान

भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर बिमल जालान की अध्यक्षता वाली विशेषज्ञ समिति ने आज कहा कि नये बैंक लाइसेंसों पर वह अपनी रिपोर्ट केंद्रीय बैंक द्वारा सभी 25 आवेदनों की जांच पूरी के करने के बाद तीन महीने में दे देगी।

नई दिल्ली : भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर बिमल जालान की अध्यक्षता वाली विशेषज्ञ समिति ने आज कहा कि नये बैंक लाइसेंसों पर वह अपनी रिपोर्ट केंद्रीय बैंक द्वारा सभी 25 आवेदनों की जांच पूरी के करने के बाद तीन महीने में दे देगी। रिजर्व बैंक इस समय नये बैंकों के लाइसेंस के लिए आये 25 आवेदनों की जांच कर रहा है। ये लाइसेंस मार्च 2014 के आखिर तक जारी किए जाने की संभावना है। नये बैंक के लिए आऐ आवेदनों की जांच के लिए जालान समिति का गठन किया गया था। इसकी पहली बैठक नवंबर में होगी।
जालान ने यहां दिल्ली इकनोमिक कनक्लेव के अवसर पर कहा, रिजर्व बैंक दिशा निर्देश के अनुसार सभी मानकों की गहन जांच कर रह है। उन्होंने रिजर्व बैंक की जांच के बाद तीन महीने का समय रखा है। उन्होंने कहा, हम बैंकों के लिए एक नीति बनाने की कोशिश कर रहे हैं, वे सार्वजनिक धन का लेन देन करेंगें। इसलिए हम किसी जल्दबाजी में नहीं हैं। हम अपने हित तथा सार्वजनिक हित में फैसले करेंगे। मेरे लिए समय उतना मायने नहीं रखता। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.