छेड़छाड़ मामला: पुलिस ने प्रीति जिंटा को किया तलब, वकील ने कहा-अभिनेत्री ने यौन उत्पीड़न का आरोप नहीं लगाया

मुंबई पुलिस ने सोमवार को अभिनेत्री प्रीति जिंटा से अपने पूर्व मित्र तथा उद्योगपति नेस वाडिया के खिलाफ दायर छेड़छाड़ के मामले में विस्तृत बयान दर्ज कराने के लिए इस सप्ताह के अंत तक अपने समक्ष पेश होने को कहा है। जानकारी के अनुसार, प्रीति जिंटा केस में जांच जारी है और मुंबई पुलिस प्रीति जिंटा से पूछताछ करेगी।

छेड़छाड़ मामला: पुलिस ने प्रीति जिंटा को किया तलब, वकील ने कहा-अभिनेत्री ने यौन उत्पीड़न का आरोप नहीं लगाया

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो

मुंबई : मुंबई पुलिस ने सोमवार को अभिनेत्री प्रीति जिंटा से अपने पूर्व मित्र तथा उद्योगपति नेस वाडिया के खिलाफ दायर छेड़छाड़ के मामले में विस्तृत बयान दर्ज कराने के लिए इस सप्ताह के अंत तक अपने समक्ष पेश होने को कहा है। जानकारी के अनुसार, प्रीति जिंटा केस में जांच जारी है और मुंबई पुलिस प्रीति जिंटा से पूछताछ करेगी।

जांच से जुड़े एक आईपीएस अधिकारी ने कहा कि हमने प्रीति जिंटा के नाम एक पत्र लिखा है और उनके वकील हितेश जैन को सौंपा है जिसमें हमने उनसे तीन दिन के भीतर या ज्यादा से ज्यादा इस सप्ताहांत तक हमारे सामने उपस्थित होने को कहा है। अधिकारी ने कहा कि हमें पता चला है कि प्रीति जिंटा भारत में नहीं हैं और इसलिए हमने उनके वकील को पत्र दिया। पुलिस ने पत्र में लिखा है कि प्रीति तीन दिनों के अंदर पुलिस के सामने हाजिर होकर अपना बयान दर्ज कराएं। यह मियाद अधिकतम एक हफ्ते के लिए बढ़ाई जा सकती है।

पुलिस ने कहा कि प्रीति से फिलहाल फोन पर संपर्क नहीं हो पा रहा है। प्रीति फिलहाल अमेरिका में हैं। पुलिस ने प्रीति के वकील से बात भी की। वकील के अनुसार, प्रीति ने कहा कि उनसे छेड़छाड़ नहीं हुई है। इस बीच प्रीति के वकील जैन ने कहा है कि उनकी मुवक्किल ने वाडिया पर सबके सामने अपशब्द बोलने और उन्हें शर्मसार करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि हालांकि यौन उत्पीड़न का कोई आरोप नहीं है, जैसा कि मीडिया के एक वर्ग में दावा किया जा रहा है।  

आईपीएस अधिकारी ने कहा कि इस समय प्रीति का विस्तृत बयान जरूरी है क्योंकि अगली कार्यवाही से पहले अनेक सवालों के जवाब चाहिए होंगे। अधिकारी के मुताबिक जांचकर्ता प्रीति जिंटा से जानना चाहते हैं कि किस जगह घटना हुई और आसपास कौन कौन थे। अभिनेत्री ने दावा किया था कि मैं अपनी सीट पर जा चुकी थी लेकिन वह (नेस) मेरी सीट के पास आए और सबके सामने मुझ पर चिल्लाना और अपशब्द बोलना शुरू कर दिया। अधिकारी ने कहा कि हम जानना चाहते हैं कि वह कहां बैठीं थीं और वे सब लोग कौन थे जिनके सामने वह घटना हुई बता रहीं हैं। पुलिस जाहिर तौर पर इसलिए भी प्रीति का विस्तृत बयान दर्ज करना चाहती है क्योंकि उन्हें मिली सीसीटीवी फुटेज में दोनों के बीच हुई कहासुनी के अंश नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में हम और सीसीटीवी फुटेज मांगेंगे क्योंकि हमें जो फुटेज मिले हैं उनसे किसी तरह के झगड़े की बात पता नहीं चलती। जांच अधिकारियों ने संकेत दिये हैं कि प्रीति के बयान दर्ज करने के बाद ही नेस वाडिया को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

गौर हो कि 39 वर्षीय अभिनेत्री ने बीते गुरुवार की रात को पुलिस में शिकायत दर्ज कर आरोप लगाया था कि वाडिया ने 30 मई को वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल के मैच के दौरान उनके साथ बदसलूकी की थी। दोनों का पांच साल पुराना रिश्ता कुछ साल पहले टूट गया था लेकिन व्यापारिक साझेदारी बरकरार थी।

उधर, इस मामले में पुलिस को ठोस सबूत की तलाश है। प्रीति के ईमेल की भी जांच होगी। सीसीटीवी फुटेज से अभी तक कुछ ठोस साबित नहीं हो पाया है। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.