48 साल के हुए बॉलीवुड के ‘दबंग’ सलमान खान

बॉलीवुड में बॉक्स ऑफिस के ‘दबंग’ यानी सलमान खान आज 48 साल के हो गए हैं। आज सलमान का 48वां जन्मदिन है।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली : बॉलीवुड में बॉक्स ऑफिस के ‘दबंग’ यानी सलमान खान आज 48 साल के हो गए हैं। आज सलमान का 48वां जन्मदिन है। उनके फैंस उन्हें सोशल नेटवर्किंग साइट पर विश कर रहे हैं। सलमान खान का जन्म 27 दिसंबर 1965 में मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ था। सलमान ने बॉलीवुड में वर्ष 1988 से फिल्म `बीवी हो तो ऐसी` से शुरु किया था लेकिन एक साल बाद आई सलमान की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाया था। सलमान इस फिल्म के बाद से ही मशहूर हुए।
सलमान की वांटेड, दबंग, दबंग-2 और एक था टाइगर आदि फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से भी ज्यादा का कारोबार किया है । इसके अलावा भी उन्होंने साजन, हम आपके हैं कौन, तेरे नाम, हम दिल दे चुके सनम सरीखे फिल्मों में दमदार अभिनय किया है। रियलिटी शो ‘दस का दम’ और ‘बिग बॉस’ के जरिए सलमान ने अपनी मौजूदगी की टीवी की दुनिया में भी दर्ज कराई है। उन्हें टीवी और बॉलीवुड में सबसे ज्यादा मेहनताना लेने वाला अदाकार माना जाता है। सलमान के बारे में एक रिपोर्ट यह भी है कि उन्हें दूसरे की फिल्मों में काम करने के लिए लगभग 50 करोड़ की फीस दी जाती है।
सलमान की SKBH Productions यानी सलमान खान बीइंग ह्यूमन प्रोडक्शन्स नाम से एक प्रोडक्शन कंपनी भी है, जिसकी शुरुआत 2011 में हुई। इस बैनर के तले बनी पहली फिल्म ‘चिल्लर पार्टी’ थी, जिसने 3 नेशनल अवार्ड जीते थे। सलमान बीइंग ह्यूमन नाम का एक NGO भी चलाते हैं। सलमान खान गणपति बप्पा के बड़े भक्त हैं।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.