वकील के बीमार पड़ने के कारण सलमान का मामला 9 अक्तूबर तक स्थगित

अभिनेता सलमान खान के वकील के बीमार पड़ने के कारण उनसे जुड़े हिट एंड रन मामले की सुनवाई आज नौ अक्तूबर तक स्थगित कर दी गई ।

वकील के बीमार पड़ने के कारण सलमान का मामला 9 अक्तूबर तक स्थगित

मुम्बई: अभिनेता सलमान खान के वकील के बीमार पड़ने के कारण उनसे जुड़े हिट एंड रन मामले की सुनवाई आज नौ अक्तूबर तक स्थगित कर दी गई ।

मामले से जुड़े दस्तावेज ‘गुम’ होने के कारण बार-बार सुनवाई स्थगित होने के बाद मुकदमा आज फिर से शुरू होना था। इन दस्तावेजों का पता चल गया है और इन्हें अदालत को सौंप दिया गया है । अभियोजक प्रदीप घरात ने निचली अदालत के न्यायाधीश डी. जी. देशपांडे को सूचित किया कि खान के वकील श्रीकांत शिवाडे बीमार हैं इसलिए सुनवाई स्थगित की जाए ।

इसके बाद अदालत ने सुनवाई एक पखवाड़े के लिए टाल दी । अभियोजन से कहा गया है कि सुनवाई की अगली तारीख पर गवाहों को तैयार रखे । अभिनेता भी आज अदालत में उपस्थित नहीं हुए ।

इससे पहले सुनवाई में तब बाधा आई थी जब गवाहों के 63 मूल बयान और केस डायरी पुलिस के पास से गायब हो गए थे । बहरहाल पुलिस प्रमुख राकेश मारिया द्वारा इसकी जांच के आदेश देने के बाद दस्तावेज थाने में पड़े मिले थे। अभी तक मामले में 11 गवाहों ने गवाही दी है ।

सत्र न्यायालय ने पिछले वर्ष 5 दिसम्बर को इस आधार पर मामले की फिर से सुनवाई के आदेश दिए कि गवाहों से गैर इरादतन हत्या के आरोपों में पूछताछ नहीं हुई, जो सुनवाई के बीच में ही मजिस्ट्रेट की अदालत द्वारा अभिनेता पर लगाए गए थे । इससे पहले उनपर लापरवाही से मौत के आरोप में मुकदमा चलाया गया था, जिसमें दो साल की सजा का प्रावधान है, जबकि गैर इरादतन हत्या के अपराध में दोषी पाए जाने पर दस साल तक ही सजा हो सकती है। 28 सितम्बर 2002 को अभिनेता की कार एक बेकरी में घुस गई थी, जिसमें बाहर फुटपाथ पर सो रहे एक व्यक्ति की मौत हो गई और चार अन्य जख्मी हो गए ।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.