तुर्की के क्षतिग्रस्त विमान का मलबा मिला
Advertisement
trendingNow123025

तुर्की के क्षतिग्रस्त विमान का मलबा मिला

तुर्की के बचाव दल ने सीरियाई सेना द्वारा मार गिराए गए तुर्की के विमान के मलबे का पता लगा लिया है। यह बात रविवार को एक मीडिया रपट में कही गई है।

मास्को : तुर्की के बचाव दल ने सीरियाई सेना द्वारा मार गिराए गए तुर्की के विमान के मलबे का पता लगा लिया है। यह बात रविवार को एक मीडिया रपट में कही गई है।
समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती ने तुर्की के टीआरटी स्टेट टेलीवीजन के हवाले से बताया, विमान का मलबा भूमध्यसागर में एक हजार से तेरह सौ मीटर गहराई में मिला। खोजी और बचाव दल सीरियाई नागरिकों के तालमेल से दो लापता विमान चालक का पता लगा रहे हैं।
ज्ञात हो कि आरएफ-4ई विमान अंतर्राष्ट्रीय समयानुसार शुक्रवार को नौ बजे सीरिया के समुद्र तट के पास भूमध्यसागर के ऊपर से लापता हो गया था।
रविवार को तुर्की के विदेश मंत्री अहमत दावुतोग्लु ने सीरिया पर जहाज को अंतर्राष्ट्रीय हवाईमार्ग में आने के कारण मार गिराने का आरोप लगाया था।
मंत्री ने कहा कि तुर्की के विमान ने राष्ट्रीय रडार के संचालन को नियंत्रित करने के लिए परीक्षक और प्रशिक्षण उड़ान भरी थी। इसकी उड़ान का निशाना सीरिया नहीं था।
तुर्की ने नाटो का सदस्य होने के नाते विमान को मार गिराए जाने के मुद्दे पर नाटो की एक विशेष बैठक बुलाने का आग्रह किया है।
सीरिया ने हालांकि कहा है कि उसने तुर्की के विमान को इसलिए मार गिराया क्योंकि वह उसके हवाई क्षेत्र में प्रवेश कर गया था।
सीरिया के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि यह सब कुछ बदले की वजह से नहीं बल्कि देश की संप्रुभता की रक्षा के लिए किया गया। (एजेंसी)

Trending news