वित्त मंत्री चिदंबरम बोले, ‘मैं सांसद नहीं हूं’

केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिंदबरम से आज जब यह सवाल किया गया कि यदि यूपीए-तीन सत्ता में वापस आई तो क्या वह फिर वित्त मंत्री का पद संभालेंगे, इस पर चिदंबरम ने जवाब दिया, ‘मैं सांसद नहीं हूं।’

नई दिल्ली : केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिंदबरम से आज जब यह सवाल किया गया कि यदि यूपीए-तीन सत्ता में वापस आई तो क्या वह फिर वित्त मंत्री का पद संभालेंगे, इस पर चिदंबरम ने जवाब दिया, ‘मैं सांसद नहीं हूं।’
गौरतलब है कि तमिलनाडु की शिवगंगा सीट से मौजूदा सांसद चिदंबरम 2014 के लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रहे। चिदंबरम के बेटे कार्ति को शिवगंगा सीट से कांग्रेस का उम्मीदवार बनाया गया है।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के संवाददाता सम्मेलन में चिदंबरम ने इस सवाल की अनदेखी की कि जब मनमोहन सिंह वित्त मंत्री बने थे तो वह सांसद नहीं थे। बहरहाल, चिदंबरम ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के तुरंत बाद वह अपना सरकारी बंगला खाली कर देंगे।
यह पूछे जाने पर कि क्या इसे सक्रिय राजनीति से उनकी सेवानिवृति का संकेत माना जाए, इस पर चिदंबरम ने कहा, ‘सरकारी आवास खाली करने का सक्रिय राजनीति से क्या लेना-देना है।’
यह पूछे जाने पर कि अगली सरकार में वित्त मंत्रालय में उनके उत्तराधिकारी के लिए उनकी क्या सलाह है, इस पर चिदंबरम ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि नए वित्त मंत्री उस 10 सूत्री एजेंडा का पालन करेंगे जिसे उन्होंने अंतरिम बजट में शामिल किया गया।
चिदंबरम ने कहा, ‘उन्हें इसमें जोड़ना चाहिए, घटाना नहीं चाहिए।’ प्रियंका गांधी के बारे में पूछे जाने पर चिदंबरम ने कहा कि उन्होंने अमेठी एवं रायबरेली में अच्छा प्रचार अभियान चलाया है और चुनाव के नतीजे पर इसका असर दिखाई देगा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.