`तेजपाल का यौन शोषण मामला दुष्कर्म के समान है`

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को कहा कि तहलका के प्रधान संपादक तरुण तेजपाल का यौन शोषण का मामला दुष्कर्म के समान है और उसका बचाव नहीं किया जाना चाहिए।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को कहा कि तहलका के प्रधान संपादक तरुण तेजपाल का यौन शोषण का मामला दुष्कर्म के समान है और उसका बचाव नहीं किया जाना चाहिए। घटना के बाद तरुण तेजपाल द्वारा छह महीने के लिए पद छोड़ने की घोषणा के एक दिन बाद एक संवाददाता सम्मेलन में भाजपा की प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने कहा कि आज की संशोधित परिभाषा के अनुसार तरुण तेजपाल का काम दुष्कर्म की श्रेणी में आता है।
लेखी ने कहा कि तेजपाल द्वारा लिखा गया पत्र और खुद को छह महीने तक पद से हटाने का फैसला बहुत चौंकाने वाला है। उन्होंने कहा कि छह महीने तक पद से हटने और एक आपराधिक कृत्य को यौन उत्पीड़न समिति की आड़ में ढंकने का प्रयास हो रहा है।
लेखी ने यह भी कहा कि उन्होंने सुना है कि तहलका में यौन उत्पीड़न से बचाव की कोई नीति नहीं हैं। मैं यह जानना चाहती हूं कि यौन उत्पीड़न समिति में कौन सदस्य हैं और कि इसमें कोई बाहरी व्यक्ति भी है। उन्होंने राष्ट्रीय महिला आयोग और राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग दोनों से ही इस मामले की जांच करने की मांग की। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.