बागी उम्मीदवार के चलते आंध्र कांग्रेस चिंता में

राज्यसभा की आंध्र प्रदेश सीटों के लिए शुक्रवार को होने वाले द्विवार्षिक चुनाव के दौरान बागी उम्मीदवार की ओर से पैदा हुए खतरे के कारण राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस पर उलटफेर का संकट मंडरा रहा है।

हैदराबाद : राज्यसभा की आंध्र प्रदेश सीटों के लिए शुक्रवार को होने वाले द्विवार्षिक चुनाव के दौरान बागी उम्मीदवार की ओर से पैदा हुए खतरे के कारण राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस पर उलटफेर का संकट मंडरा रहा है।
इस चुनाव में तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा इलाकों के उन कांग्रेस नेताओं की वफादारी की भी परीक्षा होगी जो अपनी पार्टी के खिलाफ जाकर एकीकृत राज्य को समर्थन देने का दावा करते हैं।
राज्य विधानसभा में कल सुबह नौ से शाम चार बजे तक होने वाले चुनावों में छह सीटों के लिए सात उम्मीदवार मैदान में होंगे। इन सात में से तीन कांग्रेस के, दो तेलुगु देशम के, एक तेलंगाना राष्ट्र समिति का और एक निर्दलीय उम्मीदवार है जो कांग्रेस का ‘बागी’ है। विधानमंडल सचिव एस राजा सदाराम ने बताया कि मतगणना शाम पांच बजे शुरू होगी।
लगातार तीसरी बार राज्यसभा का सदस्य बनने के लिए मैदान में उतरे सांसद टी सुब्बारमी रेड्डी के सामने इस बार चुनौती आसान नहीं होगी। टीआरएस के विधायक के केशव राव पर भी हार का खतरा मंडरा रहा है। उनके पास जीत के लिए वास्तव में पर्याप्त संख्या में विधायकों का समर्थन नहीं है लेकिन उन्हें उम्मीद है कि तेलंगाना का मुद्दा उन्हें इलाके से विधायकों की आवश्यक संख्या हासिल करने में मदद कर सकता है। (एजेंसी

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.