सेना ने भारत-पाक सीमा के पास किया युद्धाभ्‍यास

अगले सप्ताह होने वाली डीजीएमओ स्तर की बातचीत से पहले भारतीय सेना की हमलावर कोर ने भारत-पाकिस्तान सीमा के पास युद्धाभ्‍यास किया, जिसमें 15,000 सैनिकों और 100 से ज्यादा टैंकों की हिस्सेदारी रही।

जोधपुर : अगले सप्ताह होने वाली डीजीएमओ स्तर की बातचीत से पहले भारतीय सेना की हमलावर कोर ने भारत-पाकिस्तान सीमा के पास युद्धाभ्‍यास किया, जिसमें 15,000 सैनिकों और 100 से ज्यादा टैंकों की हिस्सेदारी रही।
36 रैपिड (रिऑर्गेनाइज्ड आर्मी प्लेन्स डिवीजन) के 15,000 सैनिकों ने ‘शाहबाज अजय’ अ5यास में भाग लिया जिसमें 100 से अधिक टैंकों और अन्य आधुनिक उपकरणों को शामिल किया गया। रक्षा प्रवक्ता कर्नल एसडी गोस्वामी ने कहा कि हमलावर कोर ने नयी अवधारणाओं को मान्यता दी और मौजूदा युद्ध प्रक्रियाओं में सुधार किया। विशेष अभियानों को करते हुए वायु सेना के साथ उच्च स्तर का तालमेल प्रस्तुत किया गया जिसमें एक हवाई आक्रमण और विशेष हेलीकॉप्टर के अभियान शामिल हैं। 36 रैपिड डिवीजन 21 स्ट्राइक कोर का हिस्सा है।
भारत और पाकिस्तान 24 दिसंबर को डीजीएमओ स्तर की वार्ता करने वाले हैं। इस वार्ता में जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर शांति के उपाय तलाशने पर विचार विमर्श होगा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.