संघर्ष विराम उल्लंघन : भारत-पाक DGMO की बातचीत
Advertisement

संघर्ष विराम उल्लंघन : भारत-पाक DGMO की बातचीत

नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संघर्ष विराम उल्लंघनों में कोई कमी नहीं आने के मद्देनजर भारत के सैन्य अभियान महानिदेशक (डीजीएमओ) ने मंगलवार को अपने पाकिस्तानी समकक्ष से बात की और ऐसा समझा जाता है कि उन्होंने इसे लेकर भारत की गंभीर चिंताओं से अवगत कराया।

नई दिल्ली : नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संघर्ष विराम उल्लंघनों में कोई कमी नहीं आने के मद्देनजर भारत के सैन्य अभियान महानिदेशक (डीजीएमओ) ने मंगलवार को अपने पाकिस्तानी समकक्ष से बात की और ऐसा समझा जाता है कि उन्होंने इसे लेकर भारत की गंभीर चिंताओं से अवगत कराया।
भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूदा व्यवस्था के तहत दोनों देशों के सैन्य अभियान महानिदेशक नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा के मुद्दों पर प्रत्येक मंगलवार को हॉटलाइन पर बात करते हैं।
एक सैन्य अधिकारी ने यहां कहा, ‘‘हमारे डीजीएमओ ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष को फोन किया और संघर्ष विराम उल्लंघन के मुद्दे पर चर्चा की।’’ अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान के डीजीएमओ को भारत की चिंताओं से अवगत कराया गया।
इस वर्ष जम्मू-कश्मीर में संघर्ष र्विराम उल्लंघन के 136 से ज्यादा मामले हुए हैं जो कि गत आठ वर्षों में सबसे अधिक हैं। कल भी पाकिस्तानी रेंजरों ने 10 सीमा चौकियों पर गोलीबारी की। (एजेंसी)

Trending news