बाबा रामदेव को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

दिल्ली निर्वाचन आयोग ने बाबा रामदेव को यहां गत रविवार को रामलीला मैदान में योग शिविर में राजनैतिक गतिविधियों की अनुमति देकर आदर्श आचार संहिता का कथित तौर पर उल्लंघन करने के लिए आज कारण बताओ नोटिस जारी किया।

नई दिल्ली : दिल्ली निर्वाचन आयोग ने बाबा रामदेव को यहां गत रविवार को रामलीला मैदान में योग शिविर में राजनैतिक गतिविधियों की अनुमति देकर आदर्श आचार संहिता का कथित तौर पर उल्लंघन करने के लिए आज कारण बताओ नोटिस जारी किया। इस योग शिविर को भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने संबोधित किया था।
चुनाव आयोग ने कार्यक्रम का वीडियो फुटेज देखने के बाद रामदेव और योग शिविर के आयोजकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया। दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय देव ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘रामदेव और योग महोत्सव के आयोजकों को दिल्ली निर्वाचन आयोग ने अधिकारियों से पूर्व अनुमति लिए बिना राजनैतिक गतिविधि के लिए प्लेटफॉर्म के तौर पर इस्तेमाल करने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है।’
उन्होंने कहा, ‘कार्यक्रम के वीडियो फुटेज का अधिकारियों ने सावधानीपूर्वक परीक्षण किया है और आयोजकों और रामदेव को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में संलिप्त पाया गया।’ यह पूछे जाने पर कि मोदी को क्यों कारण बताओ नोटिस नहीं जारी किया गया तो देव ने कहा कि फुटेज में भाजपा नेता को कोई उल्लंघन करते नहीं पाया गया। मोदी ने भी योग महोत्सव को संबोधित किया था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.