ध्यानचंद को भी ‘भारत रत्न’ दे केन्द्र सरकार : सांसद

पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पुत्र समाजवादी पार्टी सांसद नीरज शेखर ने हाकी के जादूगर कहे जाने वाले मेजर ध्यानचंद को देश का सर्वोच्च असैन्य सम्मान ‘भारत रत्न’ देने की पुरजोर वकालत करते हुए कहा कि महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से पहले ध्यानचंद इस खिताब के हकदार थे।

बलिया: पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पुत्र समाजवादी पार्टी सांसद नीरज शेखर ने हाकी के जादूगर कहे जाने वाले मेजर ध्यानचंद को देश का सर्वोच्च असैन्य सम्मान ‘भारत रत्न’ देने की पुरजोर वकालत करते हुए कहा कि महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से पहले ध्यानचंद इस खिताब के हकदार थे।
बलिया से सपा सांसद नीरज ने कहा कि सचिन तेंदुलकर को ‘भारत रत्न’ प्रदान किया जाना सही कदम है ,लेकिन उनसे पहले ध्यानचंद को यह सम्मान मिलना चाहिये था। उन्होंने कहा कि ध्यानचंद ने उस समय अपनी हाकी से पूरी दुनिया में धूम मचायी थी ,जब देश में खेल की सुविधाएं बहुत कम थीं।
उन्होंने कहा कि मेजर ध्यानचंद को भी भारत रत्न से नवाजने की घोषणा करके केन्द्र सरकार को अपनी गलती जल्द सुधार लेनी चाहिये। हाकी के इस जादूगर ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हाकी में देश को जो मान-सम्मान दिलाया उसे देखते हुए सरकार को उन्हें भी भारत का सर्वोच्च असैन्य सम्मान देने में देर नहीं करनी चाहिये। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.