रामकृपाल यादव ने आरजेडी के सभी पदों से दिया इस्तीफा, मीसा लड़ेंगी पाटलीपुत्र से चुनाव

लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल में शुक्रवार से चला आ रहा ड्रामा का अंत हो गया। लालू के सबसे करीबी रहे रामकृपाल यादव ने आज पार्टी नेतृत्व पर इमोशनल अत्याचार और राजनीतिक स्टंट का आरोप लगाते हुए पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। उनके इस्तीफे के कुछ ही समय बाद लालू की बेटी मीसा ने रामकृपाल पर बरसते हुए पाटलीपुत्र सीट से स्वयं चुनाव लड़ने की घोषणा की।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
पटना : लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल में शुक्रवार से चला आ रहा ड्रामा का अंत हो गया। लालू के सबसे करीबी रहे रामकृपाल यादव ने आज पार्टी नेतृत्व पर इमोशनल अत्याचार और राजनीतिक स्टंट का आरोप लगाते हुए पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। उनके इस्तीफे के कुछ ही समय बाद लालू की बेटी मीसा ने रामकृपाल पर बरसते हुए पाटलीपुत्र सीट से स्वयं चुनाव लडने की घोषणा की।
अपनी मां और पूर्व मुख्यमंत्री राबडी देवी के आवास पर आज पत्रकारों से बातचीत करते हुए मीसा ने रामकृपाल के बारे में कहा कि उनके बारे में जो उसने राय कायम रखी थी और उन्हें आदर दिया और जितने प्यार से वह उनके घर गयी थी उसे वह इमोशनल अत्याचार और नौटंकी कह रहे हैं ऐसे में उन्हें लगता है कि पार्टी ने जो निर्णय लिया है उसपर वे कायम हैं और राजद की ओर से वे पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से चुनाव लडेंगी।
रामकृपाल जी को मनाने उनके घर पहुंचने के बारे में मीसा ने कहा कि वह व्यक्तिगत तौर पर उनके घर पर गयी थी जिसे उन्होंने इमोशनल अत्याचार और नौटंकी करार दिया है जो कि एक चाचा से उन्हें ऐसी उम्मीद नहीं थी कि वे उनकी भावनाओं को इसतरह से रखेंगे खासतौर से एक बेटी की।
रामकृपाल यादव के राजद के सामाजिक न्याय के सिद्धांत से भटक जाने और अब पारिवारिक न्याय में विश्वास करने के आरोप के बारे में मीसा भारती ने कहा कि अगर उन्हें लगता है कि पार्टी अपने रास्ते से भटक गयी है तो वे राजद में आज भी हैं और पार्टी फोरम पर आकर बात करें और राजद को सही रास्ते पर लाएं। उन्होंने कहा कि राजद की संसदीय बोर्ड की बैठक में रामकृपाल जी भी शामिल हुए थे और जिसने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद को उम्मीदवारों के चयन के लिए अधिकृत किया था।
रामकृपाल के यह कहे जाने कि मीसा के उनके घर आने के समय वे नहीं थे और वे अपने मित्र के घर गए हुए थे के बारे में मीसा ने कहा कि जब वह उनके घर गयी थीं तो लॉन में वे पत्रकारों को इंटरव्यू दे रहे थे और उसपर नजर पड़ते ही वे घर से निकल गए और शायद वह उनका सामना करना नहीं चाह रहे थे चाहे जो भी कारण रहा हो।
मीसा ने कहा कि वह रामकृपाल के घर पर पांच से छह घंटों तक रहीं न ही उन्होंने उनसे फोन पर संपर्क करने की और न ही मीडिया के माध्यम से बात करने की कोशिश की। मीसा ने कहा कि उनके प्रयास को भावनात्मक रूप से दोहन और नौटंकी बताये जाने से वह बुरी तरह निराश हुई हैं और पटना पहुंचने के बाद आज कुछ कर पातीं उससे पूर्व पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देने की घोषणा कर रामकृपाल यादव ने सही मायनों में उन्होंने नौटंकी की है।
पटना जिला के विधायकों भाई वीरेंद्र और रामानंद यादव और मसौढी से पूर्व विधायक धर्मेंद्र प्रसाद की उपस्थिति में मीसा ने रामकृपाल जिसे उन्होंने कल चाचा कह रही थी पर उनपर बरसते हुए रामकृपाल के उस दावे कि उन्हें राजद द्वारा पाटलीपुत्र से उम्मीदवार नहीं बनाए जाने से पार्टी कार्यकर्ता नाराज हैं को खारिज करते हुए कहा कि कार्यकर्ता व्यक्ति विशेष से नहीं पार्टी से जुडे होते हैं।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.