LoC पर पाक की भारी गोलीबारी, एक जवान शहीद

पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर स्थित बालाकोट उपक्षेत्र में अग्रिम भारतीय चौकियों पर पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से की गयी गोलीबारी में मंगलवार रात सेना का एक जवान शहीद हो गया।

जम्मू : पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर स्थित बालाकोट उपक्षेत्र में अग्रिम भारतीय चौकियों पर पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से की गयी गोलीबारी में मंगलवार रात सेना का एक जवान शहीद हो गया। पाकिस्तानी सेना की ओर से आज यह दूसरी बार और एक हफ्ते से भी कम समय के भीतर आठवीं बार संघर्ष विराम का उल्लंघन था।
एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि सीमापार से शाम 5:30 बजे शुरू हुई गोलीबारी के बाद भारतीय सैनिकों ने भी जवाबी कार्रवाई की और कई घंटे तक गोलीबारी जारी रही।
प्रवक्ता ने बताया कि अग्रिम रक्षा चौकी पर मोर्टार लगने से शहीद हुए जवान की पहचान 15 बिहार रेजीमेंट के लांसनायक एम एस खान के तौर पर की गयी है। 16 कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल डी एस हुड्डा ने जवान की शहादत पर अफसोस जताया।
प्रवक्ता के अनुसार इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार सुबह साढ़े छह बजे से पुंछ जिले के हमीरपुर और भीमभेर गली सब-सेक्टरों में नियंत्रण रेखा से लगे अग्रिम क्षेत्रों में मोर्टार हमलों के अलावा स्वचालित एवं छोटे हथियारों से गोलीबारी की। उन्होंने कहा कि सीमारेखा की सुरक्षा में लगे भारतीय सेना के जवानों मुंहतोड़ जवाब दिया। गोलीबारी रूक रूककर जारी रही।
प्रवक्ता ने तब कहा था, ‘पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी और गोलाबारी में नियंत्रण रेखा के इस ओर कोई हताहत नहीं हुआ।’’ प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने देर रात 10 बजकर 25 मिनट पर भी गोलीबारी की। भारतीय सेना ने उसका जवाब दिया जिसके बाद रात 11 बजकर 35 मिनट तक गोलीबारी जारी रही।
पाकिस्तानी सेना ने कल सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास काटव सीमा चौकी पर गोलीबारी की जिसमें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान, कांस्टेबल एम बसु घायल हो गए। गत 12 अक्तूबर को भी पाकिस्तानी सेना ने पुंछ के कृष्णा गति एवं भीमभेर गली सब-सेक्टर में नियंत्रण रेखा से लगे बारासिंघा एवं मेंढर बटालियन अग्रिम इलाकों में मोर्टार हमले किये और स्वचालित एवं छोटे हथियारों से गोलीबारी की।
11 अक्तूबर को भी पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के बारासिंघा, मेंढर और हमीरपुर सब-सेक्टरों में नियंत्रण रेखा से लगे अग्रिम क्षेत्रों में मोर्टार हमले, स्वचालित एवं छोटे हथियारों से गोलीबारी की जिसका भारतीय सैनिकों ने जवाब दिया। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.