जदयू से राज्यसभा कैंडिडेट होंगे ठाकुर, हरिबंश और परवीन
Advertisement
trendingNow176924

जदयू से राज्यसभा कैंडिडेट होंगे ठाकुर, हरिबंश और परवीन

सत्तारूढ़ जदयू ने राज्यसभा से कार्यकाल खत्म हो रहे तीन लोगों की जगह नए चेहरों को नामांकित किया है। समाजवादी नेता कर्पूरी ठाकुर के बेटे रामनाथ ठाकुर, प्रमुख हिंदी दैनिक ‘प्रभात खबर’ के संपादक हरिबंश और कहकशा परवीन को नए उम्मीदवार के तौर पर नामित किया गया है।

पटना : सत्तारूढ़ जदयू ने राज्यसभा से कार्यकाल खत्म हो रहे तीन लोगों की जगह नए चेहरों को नामांकित किया है। समाजवादी नेता कर्पूरी ठाकुर के बेटे रामनाथ ठाकुर, प्रमुख हिंदी दैनिक ‘प्रभात खबर’ के संपादक हरिबंश और कहकशा परवीन को नए उम्मीदवार के तौर पर नामित किया गया है। बिहार में 118 विधायकों की संख्या के आधार पर जद यू इन तीन सीटों पर आसानी से जीत दर्ज करेगी।
जद यू के अध्यक्ष शरद यादव ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की जयंती के अवसर पर नामों की घोषणा की। ये तीनों शिवानंद तिवारी, नौकरशाह से नेता बने एनके सिंह और साबिर अली की जगह लेंगे। कार्यकाल खत्म हो रहे तीनों नेताओं से कहा गया है कि वे लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहें।
पार्टी सूत्रों ने कहा कि तिवारी को जहां अपने संसदीय क्षेत्र बक्सर से चुनाव लड़ने का विकल्प दिया गया है वहीं एन.के. सिंह बांका से और साबिर अली शिवहर से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। बिहार से राज्यसभा के पांच सदस्यों का कार्यकाल खत्म हो रहा है जिसके लिए सात फरवरी को चुनाव होगा।
जदयू के तीन सदस्यों के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री सी.पी. ठाकुर और राजद नेता प्रेमचंद गुप्ता का कार्यकाल भी समाप्त हो रहा है। भाजपा विधायकों की संख्या 91 है और राज्य से उसके दो उम्मीदवारों को सीट मिल सकती है।
सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री के आवास पर शरद यादव, नीतीश कुमार और राज्य जद यू के अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह के बीच लंबी बैठक के बाद तीनों उम्मीदवारों का नाम तय हुआ । उन्होंने कहा कि शिवानंद तिवारी और साबिर अली लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए बहुत उत्साहित नहीं हैं। (एजेंसी)

Trending news