कश्मीरी पंडितों को न्याय का पक्का वादा : मोदी

कश्मीरी पंडितों के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज नरेन्द्र मोदी से भेंट की और इस दौरान भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ने उन्हें न्याय दिलाने का पक्का वादा किया।

नई दिल्ली : कश्मीरी पंडितों के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज नरेन्द्र मोदी से भेंट की और इस दौरान भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ने उन्हें न्याय दिलाने का पक्का वादा किया। आतंकवाद के कारण कश्मीरी पंड़ितों को घाटी स्थित अपने घर छोड़ने पड़े हैं।
जम्मू-कश्मीर विचार मंच के प्रतिनिधिमंडल से मिलने के बाद मोदी ने ट्विटर पर लिखा, ‘आज दिन में कश्मीरी पंडितों के प्रतिनिधिमंडल से मिला...कश्मीरी पंडितों ने जो सहा है उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। उन्हें न्याय दिलाने का हमारा पक्का वादा है।’ घाटी से जबरन भागने पर मजबूर किए जाने के 25 वर्ष पूरे होने चुके हैं और इसी मौके पर प्रतिनिधिमंडल ने उनसे भेंट की।
विस्थापित समुदाय के साथ एकजुटता प्रदर्शित करते हुए मोदी ने कहा, ‘कश्मीरी पंडितों के साथ अन्याय सिर्फ उनके अधिकार पर हमला नहीं है यह सर्व पंथ समभाव के हमारे राष्ट्रीय विचार पर हमला है।’ मोदी को सौंपे गए ज्ञापन में कश्मीरी पंडितों के प्रतिनिधिमंडल ने कहा है कि केन्द्र या राज्य किसी सरकार ने उनकी वापसी के लिए स्पष्ट नीति नहीं बनायी है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.