LPG के दाम में इजाफा ‘नए साल का तोहफा’: जयललिता

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता ने गैर सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलिंडरों के दाम में बढ़ोतरी को ‘नए साल का तोहफा’ बताते हुए इसे वापस लेने की मांग की।

चेन्नई: तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता ने गैर सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलिंडरों के दाम में बढ़ोतरी को ‘नए साल का तोहफा’ बताते हुए इसे वापस लेने की मांग की। उन्होंने साथ ही कहा कि इससे लोगों की तकलीफें बढ़ेंगी।
जयललिता ने रसोई गैस की कीमतों की मूल्य निर्धारण नीति पर सवाल उठाते हुए कहा कि कांग्रेस नीत गठबंधन सरकार द्वारा एक महीने में तीसरी बार कीमतों में की गयी वृद्धि ‘निंदनीय’ है क्योंकि ऐसा बढ़ती महंगाई, मूल्य वृद्धि और ईंधन की बढ़ती कीमतों के बीच किया गया है।
एक आधिकारिक बयान में उन्होंने कहा, ‘नए साल पर लोगों को कुछ अच्छी खबर देने की परंपरा होती है। केंद्र सरकार ने तकलीफ दी है क्योंकि नए साल का यह ऐसा तोहफा है जो अब तक किसी भी सरकार ने नहीं दिया था।’ मुख्यमंत्री ने कहा कि जब सब्सिडी वाले नौ सिलिंडरों की सीमा को हटाने की मांग हो रही थी, गैर सब्सिडी वाले सिलिंडरों की कीमत में 200 रपए की ‘अभूतपूर्व’ बढ़ोतरी मध्य और निम्न वर्ग को और प्रभावित करेगी।
उन्होंने कहा कि यह लोगों की परेशानी को और बढ़ाएगा क्योंकि वह पहले ही मूल्य वृद्धि के प्रभाव का सामना कर रहे हैं। जयललिता ने कहा कि सितंबर 2012 के बाद से गैर सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलिंडरों की कीमत में 58 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।
मुख्यमंत्री ने मांग की, ‘लोगों की तकलीफें और उनकी हालत को देखते हुए केंद्र को हालिया मूल्य वृद्धि को वापस ले लेना चाहिए या फिर एक साल में सब्सिडी वाले सिलिंडरों की न्यूनतम संख्या बढ़ाकर 24 कर देनी चाहिए।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.