लोकसभा अध्यक्ष ने आंध्र के 13 सांसदों का इस्तीफा ठुकराया

लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने आंध्र प्रदेश के सीमांध्र क्षेत्र के 13 सांसदों के इस्तीफे स्वीकार नहीं किए हैं। यह जानकारी शुक्रवार को एक बयान में दी गई है। लोकसभा अध्यक्ष के कार्यालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कोई भी इस्तीफा मंजूर नहीं किया गया है।

नई दिल्ली : लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने आंध्र प्रदेश के सीमांध्र क्षेत्र के 13 सांसदों के इस्तीफे स्वीकार नहीं किए हैं। यह जानकारी शुक्रवार को एक बयान में दी गई है। लोकसभा अध्यक्ष के कार्यालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कोई भी इस्तीफा मंजूर नहीं किया गया है।
रायलसीमा और तटीय आंध्र (सीमांध्र) के इन सांसदों ने आंध्र प्रदेश से तेलंगाना क्षेत्र को पृथक राज्य के रूप में गठित किए जाने के प्रस्ताव के विरोध में इस्तीफा सौंपा था। इस्तीफा देने वालों में ए. साई प्रताप अनंत वेंकटरामी रेड्डी, सी. वी. हर्ष कुमार, वुंडावल्लि अरुण कुमार, लगदापति राजगोपाल, सब्बम हरि, एस. पी. वाई. रेड्डी, रायपति संबा शिव राव, मगंति श्रीनिवासलु रेड्डी, वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी, मेकापति राजमोहन रेड्डी और कोनकल्ला नारायण शामिल हैं।
राजगोपाल ने दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर लोकसभा अध्यक्ष को उनका इस्तीफा स्वीकार करने का निर्देश देने की मांग भी कर चुके हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.