बीजेपी के सत्‍ता में आने के बाद देश में सांप्रदायिक हिंसा बढ़ी: सोनिया गांधी

लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस नीत यूडीएफ शासित केरल की पहली यात्रा करते हुए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला किया।

बीजेपी के सत्‍ता में आने के बाद देश में सांप्रदायिक हिंसा बढ़ी: सोनिया गांधी

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो/बिमल कुमार

तिरुवनंतपुरम : लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस नीत यूडीएफ शासित केरल की पहली यात्रा करते हुए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला किया।

केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के एक विशेष सम्मेलन को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि सोनिया ने कहा कि बीजेपी के सत्‍ता में आने के बाद देश में सांप्रदायिक हिंसा बढ़ी है।

सोनिया ने नरेंद्र मोदी सरकार पर सीधा हमला करते हुए कहा कि समाज को बांटने के लिए उत्तर प्रदेश तथा महाराष्ट्र में जानबूझकर साम्प्रदायिक हिंसा फैलाई जा रही है। पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए सोनिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में भी साम्प्रदायिक हिंसा हुई। ये घटनाएं जानबूझकर समाज को धार्मिक आधार पर बांटने के लिए की जा रही हैं। इसलिए हमें विविधतावादी समाज के निर्माण के लिए कोशिश करनी चाहिए।

गौर हो कि सोनिया ऐसे समय केरल दौरे पर हैं जब पार्टी की प्रदेश इकाई ने पूरे राज्य में बूथ स्तरीय कमेटी गठन की प्रक्रिया शुरू करके पार्टी में व्यापक संगठनात्मक बदलाव शुरू किया। सोनिया दोपहर में बेंगलुरु के लिए रवाना होने से पहले शहर में महिला सशक्तिकरण योजना ‘कुटुम्बश्री’ की 16वीं वषर्गांठ का उद्घाटन करेंगी।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.