संसद हमले की बरसी आज, शहीदों को श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने संसद भवन पर 2001 में हुए हमले के शहीदों को शुक्रवार को श्रद्धांजलि अर्पित की।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने संसद भवन पर 2001 में हुए हमले के शहीदों को शुक्रवार को श्रद्धांजलि अर्पित की। उच्च सदन की बैठक शुरू होने पर सभापति हामिद अंसारी ने 13 दिसंबर 2001 को संसद भवन पर हुए आतंकवादी हमले का जिक्र करते हुए कहा ‘आज इस हमले की 12 वीं बरसी है और इस मौके पर हम हमले में मारे गए लोगों के सर्वोच्च बलिदान को याद करते हैं।’
उन्होंने कहा ‘‘हमले में संसद भवन के दो कर्मी, दिल्ली पुलिस के पांच जवान, सीआरपीएफ की एक महिला कर्मी, एएनआई का एक छायाकार और एक माली की जान चली गई थी। हम इन लोगों को श्रद्धांजलि देते हैं और आतंकवाद का डट कर मुकाबला करने का अपना संकल्प दोहराते हैं।’ इसके बाद सदस्यों ने कुछ पल मौन रह कर संसद हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी।
संसद हमले को इस वर्ष 12 साल पूरे हो गए हैं, जिस दिन पांच हथियारबंद आतंकी संसद परिसर के अंदर घुस गए थे। उनकी गोलीबारी में नौ लोगों की मौत हो गई थी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.