पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने नरेंद्र मोदी की मां के लिए भेंट की साड़ी

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने गुरुवार को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन के लिए तोहफे के तौर एक सफेद साड़ी भेजी है।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो/बिमल कुमार
नई दिल्‍ली/इस्‍लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी की मां को सफेद साड़ी भेंट की, जिन्होंने शरीफ की मां को कुछ दिनों पहले एक शॉल भेंट किया था।
मोदी ने अपनी मां के लिए साड़ी भेजने पर नवाज शरीफ का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि वह जल्‍द इसे अपनी मां को भेज देंगे। मोदी ने ट्वीट किया कि नवाज शरीफजी ने मेरी मां के लिए सुन्दर सफेद साड़ी भेजी। मैं उनका आभारी हूं और इसे जल्द ही अपनी मां को भेज दूंगा। यह पहली बार नहीं है जब मोदी ने शरीफ के बारे में ट्वीट किया है।
26 मई को शपथ ग्रहण करने के तत्काल बाद मोदी ने पाकिस्तानी समकक्ष से अपनी अनौपचारिक बातचीत के बारे में ट्विटर पर जानकारी दी। ट्वीट के अनुसार, दोनों के बीच भावनात्मक बातचीत हुई। मोदी ने ट्वीट किया कि मां का मुझे मिठाई खिलाने का चित्र शरीफ के दिल को छू गया। उन्होंने लिखा कि चित्र नवाज शरीफजी और उनकी मां के दिल को छू गया। उन्होंने (शरीफ) मुझे बताया कि उनकी मां काफी भावुक हो गई थी। मोदी के ट्वीट के मुताबिक, शरीफ सप्ताह में एक बार अपनी मां से मिलते हैं।
गौर हो कि मोदी ने कुछ दिनों पहले शरीफ की मां को शॉल भेंट किया था जिसके बाद उनकी पु़त्री मरियम नवाज ने ट्वीट किया था कि मेरी दादी को सुंदर शॉल भेजने के लिए आपका बहुत शुक्रिया पीएम नरेंद्र मोदी। मेरे पिता ने खुद इसे उन्हें दिया।
जिक्र योग्‍य है कि नरेंद्र मोदी ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष शरीफ की भारत दौरे के दौरान मेहमाननवाजी काफी गर्मजोशी से की थी और विदाई तोहफे के जरिये उन्होंने भावनात्मक पहलू को भी छुआ। मोदी ने शरीफ को उनकी मां के लिए शॉल की सौगात भेंट की थी। इसका खुलासा पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की बेटी मरियम ने ट्वीट के जरिये किया। मरियम ने मोदी की ओर से दिए गए तोहफे की फोटो भी ट्विटर डाली थी और उनका शुक्रिया भी अदा किया था। मरियम ने बताया कि उनके पिता ने मोदी की ओर से भेजी गई शॉल दादी को खुद जाकर भेंट की।
गौर हो कि नवाज जब हाल में मोदी के शपथग्रहण समारोह के लिए आए थे तो उस समय मोदी और नवाज शरीफ ने अपनी मां के बारे में चर्चा की थी। मां के जिक्र ने दोनों नेताओं को भावनात्मक रुप से करीब ला दिया। राष्ट्रपति भवन में रात्रिभोज के दौरान जब मोदी और शरीफ मिले तो चर्चा मां तक जा पहुंची। शरीफ ने प्रधानमंत्री को बताया कि वह इस्लामाबाद में जरूर रहते हैं, लेकिन हर हफ्ते वह अपनी मां से मिलने पंजाब में लाहौर के नजदीक अपने गांव जाते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें भी मोदी की मां भक्ति ने गहरे तक प्रभावित किया है।
वहीं, मोदी भी अपनी मां के काफी करीब हैं वो हर खास मौके पर अपनी मां का आशीर्वाद लेने जरूर पहुंचते हैं। बीते 16 मई को जब लोकसभा चुनाव के नतीजे आए तो मोदी सबसे पहले अपनी मां का आशीर्वाद लेने उनके पास पहुंचे थे।