कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाना उचित नहीं : मांझी

बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने केन्द्र सरकार को जम्मू एवं कश्मीर में अनुच्छेद-370 के साथ छेड़छाड़ न करने की सलाह दी है।

गया: बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने केन्द्र सरकार को जम्मू एवं कश्मीर में अनुच्छेद-370 के साथ छेड़छाड़ न करने की सलाह दी है।
उन्होंने गया में पत्रकारों से कहा कि जम्मू एवं कश्मीर को विशेष परिस्थितियों में अनुच्छेद-370 के तहत विशेष राज्य का दर्जा दिया गया है, ऐसे में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार द्वारा उसके साथ छेड़छाड़ या उसे हटाना उचित कदम नहीं होगा। मांझी ने कहा कि दूसरी ओर से भी इसका विरोध प्रारंभ हो गया है, ऐसे में यह खतरनाक कदम होगा।
मांझी ने पत्रकारों से कहा कि उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि चार्टर्ड ऑफ डिमांड बनाएं। डिमांड बन जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर उनके एक-एक वादे को याद दिलाएंगे तथा बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करेंगे।
उल्लेखनीय है कि केन्द्र सरकार में राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह ने जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाने की बात कही थी। इसके बाद पूरे देश में इस पर विवाद खड़ा हो गया है। तब मंत्री ने इस बयान से पीछे हटते हुए मीडिया पर बयान को तोड़मोड़ कर पेश करने की बात कही थी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.