'पाकिस्तान की बहू’ हैं सानिया मिर्जा, नहीं हो सकतीं तेलंगाना का ब्रैंड एम्‍बेसडर: बीजेपी नेता

तेलंगाना भारतीय जनता पार्टी के नेता के लक्ष्मण ने सानिया मिर्जा को तेलंगाना राज्य की ब्रांड दूत नियुक्त करने के टीआरएस सरकार के फैसले की आलोचना करते हुए इस स्टार टेनिस खिलाड़ी को पाकिस्तान की ‘बहू’ करार दिया और इस सम्मान के लिए उनकी योग्यता पर सवाल उठाए।

'पाकिस्तान की बहू’ हैं सानिया मिर्जा, नहीं हो सकतीं तेलंगाना का ब्रैंड एम्‍बेसडर: बीजेपी नेता

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो

हैदराबाद : तेलंगाना भारतीय जनता पार्टी के नेता के लक्ष्मण ने सानिया मिर्जा को तेलंगाना राज्य की ब्रांड दूत नियुक्त करने के टीआरएस सरकार के फैसले की आलोचना करते हुए इस स्टार टेनिस खिलाड़ी को पाकिस्तान की ‘बहू’ करार दिया और इस सम्मान के लिए उनकी योग्यता पर सवाल उठाए।

बीजेपी नेता ने संवाददाताओं से कहा कि सानिया का जन्म महाराष्ट्र में हुआ और वह बाद में हैदराबाद में आकर रहने लगी और इसलिए वह ‘स्थानीय नहीं’ हैं। उन्होंने सानिया को पाकिस्तान की ‘बहू’ करार देते हुए कहा कि उसने पाक क्रिकेटर शोएब मलिक से निकाह किया है। तेलंगाना विधान सभा में भाजपा के नेता लक्ष्मण ने कहा कि इस 27 वर्षीय खिलाड़ी ने अलग तेलंगाना राज्य बनाने के लिए चलाए जा रहे अभियान में कभी हिस्सा नहीं लिया।

लक्ष्मण ने सरकार पर आरोप लगाया कि उसने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के आगामी चुनावों में अल्पसंख्यक समुदाय के वोटों पर नजर रखते हुए यह कदम उठाया है। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने बीते दिनों यहां सानिया को तेलंगाना का ब्रांड दूत नियुक्त करते हुए उन्हें एक करोड़ रुपये का अनुदान दिया था और उन्हें हैदराबाद की बेटी कहा था।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.