कोलगेट में पीएम बेहद निष्पक्ष, पारदर्शी हैं : कांग्रेस

कोयला घोटाला मुद्दे पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर भाजपा के हमले का खंडन करते हुए कांग्रेस ने कहा कि वह इस मामले में बेहद निष्पक्ष, उदार एवं पारदर्शी हैं।

नई दिल्ली : कोयला घोटाला मुद्दे पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर भाजपा के हमले का खंडन करते हुए कांग्रेस ने कहा कि वह इस मामले में बेहद निष्पक्ष, उदार एवं पारदर्शी हैं।
सिंह के बयान पर कि वह इस मामले में सीबीआई का सामना करने को तैयार हैं क्योंकि उनके पास छिपाने को कुछ नहीं है, सवालों के जवाब में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री ने स्पष्ट ही कहा है क्योंकि इस देश में कानून से ऊपर कोई नहीं है। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि सिंह दृढ़तापूर्वक कहते रहे हैं कि वर्ष 2005 में तालाबीरा कोयला ब्लॉक के आवंटन के बारे में फैसला बिल्कुल ठीक था।
सुरजेवाला ने कहा, ‘यह तथ्यों के आधार पर किया गया सही फैसला था, यह एक उपयुक्त फैसला था। प्रधानमंत्री ने दृढ़ता के साथ कहा है कि उन्होंने जो कुछ किया, वह बिल्कुल सही था।’ रूस और चीन की यात्रा से लौटते हुए प्रधानमंत्री ने संवाददाताओं से कहा था, ‘मैं देश के कानून से ऊपर नहीं हूं। यदि सीबीआई या अन्य कोई इस मामले में मुझसे पूछताछ करना चाहता है तो मेरे पास छिपाने को कुछ नहीं है।’
भाजपा ने आरोप लगाया है कि 50 लाख करोड़ रूपए की संपत्ति प्रधानमंत्री के हस्ताक्षर से 140 कंपनियों को मुफ्त में दे दी गयी। भाजपा ने कहा कि कोयला घोटाला में सीबीआई के सामने पूछताछ के लिए सिंह का तैयार रहना बेमतलब है क्योंकि जांच एजेंसी प्रधानमंत्री कार्यालय के अंतर्गत ही आती है। इसलिए यह कहना कि वह सीबीआई के सामने जाने के लिए तैयार हैं, बेमतलब हैं। शायद वह यह सोच रहे हैं कि वह पवन बंसल, मायावती, मुलायम सिंह की भांति ही क्लीनचिट पा लेंगे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.